ICC World Test Championship: न्यूजीलैंड को मिला फाइनल का टिकट, कैसे भारतीय टीम पहुंच सकती है खिताबी मुकाबले में, जानें पूरा समीकरण

ICC World Test Championship: न्यूजीलैंड को मिला फाइनल का टिकट, कैसे भारतीय टीम पहुंच सकती है खिताबी मुकाबले में, जानें पूरा समीकरण

हाइलाइट्स:

  • फाइनल मुकाबला 18 जून को लॉर्डस में खेला जाएगा
  • न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी
  • ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने से किया इनकार

 MP में गौमूत्र फिनाइल से साफ किए जाएंगे दफ्तर, लोगों के रीऐक्शन देख छूट जाएगी हंसी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के आगामी दक्षिण अफ्रीका (Australia vs South Africa) दौरे से इनकार के बाद न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल (ICC World Test Championship points table) में इस समय भारतीय टीम 71.7 प्रतिशत अंक के साथ पहले जबकि न्यूजीलैंड 70 और ऑस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर है। इंग्लैंड 65.2 प्रतिशत अंक के साथ चौथे स्थान पर है। कीवी टीम के फाइनल में पहुंचने के बाद अब भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के पास फाइनल में जगह बनाने का मौका है।

स्पिनरों को भारत में सफलता के लिए तेजी से गेंदबाजी करना जरूरी नहीं: जैक लीच

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद कोई भी टीम न्यूजीलैंड के 70 प्रतिशत अंकों को पार नहीं कर सकेगी। फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करने वाली टीम का फैसला भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से चेन्नई में शुरू होने वाली चार मैचों की सीरीज से होगा।

All to play for in the upcoming India v England series with three teams able to meet New Zealand in the final of the inaugural ICC World Test Championship!

Here's the breakdown, assuming a full 4-Test series with no ties and no further matches involving NZ or Australia ? #WTC21 pic.twitter.com/TTZFkPd1Ex— ICC (@ICC) February 2, 2021

 इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने न्यूजीलैंड टीम के फाइनल में पहुंचने की घोषणा अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर की। इस दौरान आईसीसी (International Cricket Council) ने लिखा कि ये तीन टीमें अब भी फाइनल में प्रवेश कर सकती हैं।

टीम इंडिया (Team India) के लिए फाइनल में जगह बनाने के लिए ये होगा समीकरण
भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड की टीम को आगामी 4 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज में 2-0, 2-1, 3-0, 3-1 या फिर 4-0 से हराना होगा। Bihar: केबीसी में 25 लाख रुपये जीतने वाली बिहार की 'मर्दानी' को ससुरालवालों ने पीटा, संपत्ति विवाद से जुड़ा है मामला



इंग्लैंड की टीम इस तरह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप के फाइनल में कर सकती है एंट्री

अगर इंग्लैंड (Engalnd Cricket Team) को फाइनल में एंट्री करनी है तो उसे भारत को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0, 3-1 या 4-0 से मात देनी होगी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ये है समीकरण
ऑस्ट्रेलियाई टीम की उम्मीदें धूमिल होती हुई दिखाई दे रही है। कंगारू टीम को टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए दुआ करनी होगी कि भारत इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 1-0 से हरा दे या फिर इंग्लैंड मेजबान टीम इंडिया से 1-0, 2-0 या 2-1 से टेस्ट सीरीज जीत जाए। इसके अलावा भारत और इंग्लैंड के बीच यदि सीरीज 0-0, 1-1 या 2-2 से ड्रॉ हो जाती है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *