मुंबई में प्रभास और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष के सेट पर लगी भीषण आग

मुंबई में प्रभास और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष के सेट पर लगी भीषण आग

सार

  • महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के गोरेगांव स्थित एक स्टूडियो में आग लगने की खबर आ रही है


महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में गोरेगांव स्थित प्रभास और सैफ अली खान की फिल्म आदिपुरुष के सेट पर भारी आग लग गई है। आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल की आठ गाड़ियां मौजूद हैं। जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह फिल्म की शूटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद ही सेट पर आग लग गई और कुछ ही देर में तेजी से फैलने लगी। फिल्म के सेट पर लगभग पचास से साठ लोग मौजूद थे।

मुंबई फायर ब्रिगेड के अनुसार, घटनास्थल पर दमकल की आठ गाड़ियां, पांच जंबो टैंकर, एक पानी का टैंकर और एक जेसीबी मौजूद है। घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। फिलहाल आग बुझाने का काम चल रहा है। अधिकारियों ने इसे स्तर दो की आग बताया है।  बता दें कि इस फिल्म में सैफ अली खान और प्रभाष लीड रोल में हैं।  हालांकि सेट पर सैफ अली खान और प्रभास मौजूद नहीं थे।

Bihar: केबीसी में 25 लाख रुपये जीतने वाली बिहार की 'मर्दानी' को ससुरालवालों ने पीटा, संपत्ति विवाद से जुड़ा है मामला


फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने ‘अमर उजाला’ को बताया कि आग के दौरान सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम होने के चलते सेट पर मौजूद सभी लोग सुरक्षित रहे।

फिल्म ‘आदिपुरुष’ का बजट करीब 400 करोड़ रुपये बताया गया है। इस फिल्म का सेट मुंबई में गोरेगांव पश्चिम इलाके के बांगुर नगर में लगा हुआ है। इस सेट पर पिछले दो महीने से रिहर्सल और तैयारियां चल रही थीं।

मंगलवार की सुबह सुबह फिल्म के निर्देशक ओम राउत और फिल्म में भगवान राम का किरदार निभा रहे अभिनेता प्रभास ने ट्वीट करके शूटिंग शुरू होने की बात अपने प्रशंसकों के साथ साझा की थी।

ICC World Test Championship: न्यूजीलैंड को मिला फाइनल का टिकट, कैसे भारतीय टीम पहुंच सकती है खिताबी मुकाबले में, जानें पूरा समीकरण


जानिए घटना की वजह
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मंगलवार को दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे सेट पर अचानक से धुआं देखा गया। ये धुआं बिजली के तारों से निकल रहा था। शूटिंग के दौरान इस्तेमाल हो रहे भारी भरकम उपकरणों और रोशनी के सामान के चलते पुराने तारों पर लोड ज्यादा पड़ा और इनमें शॉर्ट सर्किट से आग लग गई।

देखते ही देखते आग ने सूखी लकड़ी से बने और पेंट से रंगे पुते सेट को अपनी चपेट में ले लिया। फिल्म का काफी काम चूंकि वीएफएक्स पर होना है, इसलिए वहां ऐसे दृश्यों की शूटिंग के दौरान बैकग्राउंड में इस्तेमाल होने वाला कपड़ा भी भारी मात्रा में मौजूद था, इससे भी हालात और बिगड़े।

पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने अलापा शांति का राग, 'भारत संग निकले जम्मू-कश्मीर की त्रासदी का समाधान '

फिल्म के सेट पर तमाम विदेशी तकनीशियन भी इस दौरान मौजूद थे। फिल्म के निर्माण से जुड़े लोगों ने पहले भी जानकारी दी थी कि फिल्म निर्देशक ओम राउत इस बार हॉलीवुड फिल्मों ‘अवतार’ और ‘स्टार वार्स’ जैसी फिल्मों के वीएफएक्स तकनीशियनों को इस फिल्म में ला रहे हैं।

ओम राउत की पिछली फिल्म ‘तानाजी’ पिछले साल की हिंदी सिनेमा की सबसे  ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही है। फिल्म ‘आदिपुरुष’ हाल ही में सैफ अली खान के उस बयान को लेकर लंबे समय तक चर्चा मे रही, जिसमें उन्होंने इस फिल्म में राम कथा के खलनायक राणव का मानवीय चेहरा प्रस्तुत करने की बात कही थी। सैफ अली खान फिल्म में रावण का किरदार निभा रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *