IND vs ENG: गौतम गंभीर नहीं चाहते हैं जसप्रीत बुमराह खेलें दूसरा टेस्ट, बताई वजह

IND vs ENG: गौतम गंभीर नहीं चाहते हैं जसप्रीत बुमराह खेलें दूसरा टेस्ट, बताई वजह

हाइलाइट्स:

  • गंभीर ने भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज बुमराह को दूसरे टेस्ट से आराम देने की वकालत की है
  • उनका मानना है कि इसका फायदा भारत को तीसरे टेस्ट में होगा, जो डे-नाइट है
  • उन्होंने कहा- बुमराह को तीसरे टेस्ट के लिए बचाकर रखना चाहिए

चेन्नै
भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में अपनी पहली पारी में इंग्लैंड ने 578 रनों का पहाड़ सरीखा स्कोर खड़ा किया। कप्तान जो रूट ने जहां 218 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली तो भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और आर. अश्विन ने 3-3 विकेट चटकाए। दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शामिल बुमराह को हालांकि दूसरे टेस्ट में नहीं खिलाने की वकालत गौतम गंभीर ने की है।

पूर्व भारतीय ओपनर का मानना है कि बुमराह का दूसरे टेस्ट में नहीं खेलना भारत के लिए ही फायदेमंद रहेगा। दरअसल, उनकी दलील है कि बुमराह को अहमदाबाद में होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए बचाकर रखना चाहिए, जो डे-नाइट होगा। उन्होंने क्रिकइन्फो से कहा- मैं शत-प्रतिशत इस बात से सहमत हूं कि बुमराह को दूसरे टेस्ट के लिए आराम करना चाहिए।

पढ़ें- किसान आंदोलन: 'हिंदूफोबिक' कहने वाले ट्रोलर को Meena Harris ने दिया करारा जवाब- 'हिंदू हूं मैं...'

गंभीर ने कहा- जसप्रीत बुमराह को दूसरे टेस्ट में नहीं खिलाना चाहिए। मेरे ख्याल से उन्हें भारत को तीसरे टेस्ट के लिए बचाकर रखना चाहिए। बुमराह इस सीरीज में X फैक्टर साबित होंगे।

पढ़ें- ipl 2021 auction: जो रूट का छलका दर्द, पूछा-मुझे आईपीएल में कोई टीम क्यों नहीं खरीदती?

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड की टीम को भारत के दौरे पर चार टेस्ट, पाचं टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका आगाज 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज से हो चुका है। चार में से पहले दो टेस्ट चेन्नै के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे, जबकि आखिरी दो टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होंगे। तीसरा मैच डे-नाइट होना है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *