जो रूट का छलका दर्द, पूछा-मुझे आईपीएल में कोई टीम क्यों नहीं खरीदती?

जो रूट का छलका दर्द, पूछा-मुझे आईपीएल में कोई टीम क्यों नहीं खरीदती?

नई दिल्ली
इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने साल 2021 की शुरुआत शानदार तरीके से की है। 30 वर्षीय रूट टेस्ट में इस साल श्रीलंका के खिलाफ अब तक 228 और 186 रन की पारी खेल चुके हैं। भारत के खिलाफ जारी 4 मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भी रूट का बल्ला जमकर रन उगल रहा है। 

Sexual Consent App: सहमति से सेक्स कीजिए और खुश रहिए, रेप रोकने के लिए इस देश ने किया बड़ा फैसला


चेन्नै टेस्ट के पहले दिन जड़ा था शतक
करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे रूट चेन्नै टेस्ट में डबल सेंचुरी की ओर बढ़ रहे हैं। रूट ने पहले दिन टेस्ट करियर का अपना 20वां शतक पूरा किया था। रूट की शतकीय पारी को लेकर सोशल मीडिया पर बधाई देने वालों में आईपीएल की पूर्व फ्रेंचाइजी राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (Rising Pune Supergiants) के मालिक व आरपीजी (RPG) के मौजूदा चेयरमैन हर्ष गोयनका (Harsh Goenka) भी शामिल थे।

पूछा ये सवाल
हर्ष गोयनका ने रूट की तारीफ करते हुए कहा कि 100वें टेस्ट में सेंचुरी, लगातार तीसरा शतक, शानदार पारी! अपने ट्वीट ने गोयनका ने कहा, ' जो रूट जब वह मुझसे मिले थे तो वह मुझसे पूछ रहे थे कि कोई भी टीम मुझे आईपीएल के लिए क्यों नहीं चुन रही है। आईपीएल में आने के लिए मुझे और क्या करने की जरूरत है!'

 Bharat Ratna देने की उठी मांग तो रतन टाटा खुद बोले- 'भावनाओं का आदर है पर...'

100 in his 100th test match, third in a row- what a masterful innings! #JoeRoot
Yet, when he met me he was asking me why no teams are choosing him for IPL and what does he need to do more!— Harsh Goenka (@hvgoenka) February 5, 2021

आईपीएल फ्रेंचाइजी ने नहीं दिखाई दिलचस्पी
रूट को इंडियन प्रीमियर लीग में किसी फ्रेंचाइजी की ओर से नहीं चुने जाने की वजह इस छोटे फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन भी हो सकता है। इंग्लैंड के कप्तान ने मई 2019 से कोई टी20 इंटरनैशनल मैच नहीं खेला है। 32 टी20 मैचों में रूट के नाम 893 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 35.7 जबकि स्ट्राइक रेट 126.3 रहा है। 30 वर्षीय रूट पहली बार साल 2018 के आईपीएल ऑक्शन में शामिल हुए थे, जहां उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने अपने साथ जोड़ने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

किसान आंदोलन: लोकसभा में सरकार के पीछे पड़ा विपक्ष... तो क्‍या राज्‍यसभा में ही भाषण देंगे पीएम मोदी?

नीलामी से रखा खुद को दूर
आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी (ipl auction 2021) 18 फरवरी को चेन्नै में आयोजित होगी। इस ऑक्शन के लिए रूट ने अपना नाम रजिस्टर्ड नहीं कराया है। रूट पिछले तीन टेस्ट मैचों में लगातार तीन शतक जड़ चुके हैं। रूट ने पिछली बार भी आईपीएल ऑक्शन के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *