मुंबई: फिरौती गिरोह का भांडाफोड़, डॉक्टर के अपहरण केस में पांच अपराधी गिरफ्तार

मुंबई: फिरौती गिरोह का भांडाफोड़, डॉक्टर के अपहरण केस में पांच अपराधी गिरफ्तार

हाइलाइट्स:

  • मायानगरी मुंबई में एक फिरौती गिरोह का पर्दाफाश हुआ है
  • महानगर की पुलिस ने एक डॉक्टर के अपहरण की गुत्थी सुलझा ली है
  • डॉक्टर को 6 फरवरी को बांद्रा से अगवा कर लिया गया था
  • चंगुल से छूटे डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने 5 अपराधियों को अरेस्ट कर लिया

मुंबई
मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक डॉक्टर के अपहरण की गुत्थी सुलझाने के सिलसिले में बड़ा खुलासा किया है। पता चला है कि कुछ अपराधियों ने फिरौती गिरोह बना रखा था जो लंबे समय तक किसी की रेकी करके उसका शिकार किया करता था। बहरहाल, डॉक्टर के अपहरण के मामले में दल के पांच अपराधी गिरफ्तार हो चुके हैं।

बांद्रा से डॉक्टर का किया था अपहरण

सीनियर इंस्पेक्टर अजय सावंत ने बताया कि राजस्थान के रहनेवाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। डॉक्टर का 6 फरवरी को बांद्रा के कार्टर रोड से अपहरण कर लिया गया था। आरोपियों ने उनसे 9 लाख रुपये मांगे थे, लेकिन जब डॉक्टर ने इतनी रकम देने में असमर्थता व्यक्त की तो आरोपी रकम कम लेने को तैयार हो गए। अपराधियों ने 6 लाख 40 हजार रुपये लेने के बाद अगले दिन डॉक्टर को छोड़ दिया।

PM Modi Speech Today: किसानों को फिर बातचीत का न्‍योता देकर बोले पीएम मोदी- आंदोलन खत्‍म कर दीजिए

फिरौती देकर छूटे डॉक्टर ने पुलिस से की शिकायत

अपराधियों के चंगुल से छूटते ही डॉक्टर ने एफआईआर दर्ज करवाई। सीनियर इंस्पेक्टर महेश तावडे, योगेश चव्हाण, नवनाथ उघडे और राजू बनसोडे की टीम ने सीसीटीवी फुटेज और अन्य तरीकों से मामले की जांच की। पुलिस को जब आरोपियों का ठिकाना मालूम हुआ तो सभी को दहिसर से गिरफ्तार कर लिया गया।

अश्विन की फिरकी का कमाल, 114 बाद किसी स्पिनर ने किया यह कारनामा


ऐसे चल रहा था गिरोह

गिरफ्तार आरोपियों में गुड्ड हजरत अली के खिलाफ संगीन अपराध के 42 मामले दर्ज हैं। एक अन्य आरोपी मोहम्मद इकबाल शेख मुंबई में रहता है। वही टार्गेट तय करता था। शेख पहले रेकी करता था, टार्गेट करने वाले व्यक्ति की फोटो आरोपियों को वॉटसऐप करता था। इसके बाद आरोपी मुंबई आते थे और उनका अपहरण हो जाता था। क्राइम ब्रांच ने आरोपियों के पास से 6 लाख रुपये कैश और 6 मोबाइल फोन जब्त किए हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *