हार के बाद भारत की आईसीसी WTC के फाइनल की राह हुई मुश्किल

हार के बाद भारत की आईसीसी WTC के फाइनल की राह हुई मुश्किल

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा भी है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन के फाइनल में न्यूजीलैंड अपनी जगह पक्की कर चुका है और अब भारत, इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में से कोई एक टीम फाइनल में खेलेगी। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा, इस हार के बाद टीम इंडिया की फाइनल तक की राह काफी मुश्किल हो गई है, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मौके बढ़ गए हैं।

ऐसे भारत पहुंचेगा फाइनल में

सीरीज का रिजल्ट अब 2-1 या 3-1 होता है, तभी भारत फाइनल में पहुंच पाएगा। इसका मतलब अब एक और हार टीम इंडिया के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता पूरी तरह से बंद कर सकती है। 

ऐसे इंग्लैंड पहुंचेगा फाइनल में

इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए सीरीज 3-0, 3-1 या 4-0 से जीतनी होगी। इंग्लैंड की राह भी अभी मुश्किल ही नजर आ रही है। लेकिन इंग्लैंड की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी मौके बन गए हैं।

अश्विन की फिरकी का कमाल, 114 बाद किसी स्पिनर ने किया यह कारनामा

ऐसे ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगा फाइनल में

इंग्लैंड सीरीज अगर 1-0, 2-0 या 2-1 से जीतता है, तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। वहीं अगर भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज 1-1 या 2-2 से ड्रॉ होती है, तो भी ऑस्ट्रेलिया ही फाइनल में पहुंचेगा। 





प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *