कश्मीर से ध्यान हटाकर जम्मू पर केंद्रित करने की कोशिश में आतंकी संगठन, बोले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

कश्मीर से ध्यान हटाकर जम्मू पर केंद्रित करने की कोशिश में आतंकी संगठन, बोले केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

हाइलाइट्स:

  • जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और मंत्री के बीच हुई बैठक
  • सुरक्षा बलों द्वारा ‘उच्चतम स्तर की सतर्कता’ बरते जाने पर दिया गया जोर
  • महबूबा मुफ्ती ने केंद्र से पाकिस्तान के साथ बातचीत करने का आह्वान किया

नई दिल्ली
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को कहा कि आतंकवादी संगठन और उनके सरगना कश्मीर घाटी से ध्यान हटाकर जम्मू क्षेत्र पर केन्द्रित करने की कोशिश कर रहे हैं। सिंह ने इन घटनाक्रमों के मद्देनजर सुरक्षा बलों द्वारा ‘उच्चतम स्तर की सतर्कता’ बरते जाने और आम जनता को सतर्क रहने का आह्वान किया। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह और मंत्री के बीच बैठक हुई।

जम्मू में बड़ी आतंकी घटनाओं को रोका गया
इस दौरान इस पर व अन्य मुद्दों पर चर्चा की हुई। पुलिस प्रमुख ने मंत्री को केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा हालात के बारे में भी जानकारी दी। सिंह ने कहा कि सुरक्षा बलों ने हाल ही में जम्मू में कुछ बड़ी आतंकी घटनाओं को जिस प्रकार से रोका है उसके लिए उनकी चौतरफा सराहना हो रही है। बहरहाल, उन्होंने आतंकवादी सगठनों और उनके आकाओं की कश्मीर घाटी से ध्यान हटा कर जम्मू शहर सहित जम्मू क्षेत्र पर केंद्रित करने की कोशिश के हालिया रुख का जिक्र किया।

महबूबा ने पाक से बातचीत की अपील की
इससे पहले जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकवादी हमलों में तीन पुलिसकर्मियों के शहीद होने के एक दिन बाद शनिवार को पीडीएफ प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने केंद्र से पाकिस्तान के साथ बातचीत करने का आह्वान किया। उन्होंने केंद्र शासित प्रदेश में हिंसा नहीं हो यह सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय लोगों को भी संवाद में शामिल करने की मांग की। महबूबा ने कहा, ‘यह (कश्मीर मुद्दा) बड़ा मुद्दा है और इस मुद्दे का समाधान होना चाहिए ताकि जम्मू-कश्मीर में खूनखराबा बंद हो और यहां लोग शांति से रह सके।’

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *