IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हराया

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रन से हराया

अहमदाबाद
रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने एक बार फिर फिरकी का जाल बुनकर चौथे और आखिरी टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड को पारी और रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है। पटेल और अश्विन ने 5-5 विकेट लिए। इंग्लैंड को पारी की हार टालने के लिए 160 रन बनाने थे लेकिन उसकी दूसरी पारी रन पर सिमट गई।

भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाकर 160 रन की बढ़त ली थी। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (30) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका । डोम सिबली (तीन) , जैक क्राउली (5) और जॉनी बेयरस्टॉ (0) सहज नहीं दिखे जबकि बेन स्टोक्स (0) गेंद की उछाल का अनुमान नहीं लगा सके और गलत स्वीप शॉट खेलकर आउट हुए ।

इससे पहले आठवें नंबर पर उतरकर परिपक्व बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने वाले वाशिंगटन सुंदर पहले टेस्ट शतक से चार रन से चूक गए लेकिन भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाकर 160 रन की बढ़त ले ली। इक्कीस वर्ष के खब्बू बल्लेबाज सुंदर ने 174 गेंद में 96 रन बनाए लेकिन आखिरी तीन विकेट जल्दी गिरने से वह दूसरे छोर पर अकेले रह गए। भारत ने आखिरी तीन विकेट पांच गेंद के भीतर गंवा दिए।

बेन स्टोक्स ने 27 . 4 ओवर में 89 रन देकर चार विकेट लिए। अपने पूर्व अंडर 19 साथी ऋषभ पंत की तरह शतक की ओर बढ़ रहे सुंदर ने अक्षर पटेल के साथ आठवें विकेट के लिए 106 रन जोड़कर भारत को विशाल बढ़त लेने से रोकने के इंग्लैंड के मंसूबों पर पानी फेर दिया। अक्षर ने 97 गेंद में 43 रन बनाये जिसमें जैक लीच को जड़ा एक छक्का शामिल है।

दोनों बल्लेबाजों ने जोखिम भरे शॉट लगाने की बजाय इक्के-दुक्के रन लेकर रनगति को बढाना जारी रखा। दोनों ने बखूबी स्ट्राइक रोटेट की और इंग्लैंड के गेंदबाजों को दबाव नहीं बनाने दिया । जेम्स एंडरसन ने 25 ओवर में 44 रन देकर तीन विकेट लिए। सुंदर ने अपनी पारी में दस चौके और एक छक्का लगाया जबकि अक्षर ने पांच चौके और एक छक्का जड़ा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *