पिच को कोसने वाले माइकल वॉन के बदले सुर, टीम इंडिया को बताया बेस्ट टीम

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज माइकल वॉन ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम की जमकर तारीफ की है। वॉन ने इससे पहले इंग्लैंड के चेन्नई और पिंक बॉल से खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में इंग्लैंड की हार के बाद पिच को जमकर कोसा था। पिच विवाद से ध्यान हटाते हुए वॉन ने माना कि इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में भारत सुपरसाइड थी। चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम को एक पारी और 25 रनों से हराकर भारत ने सीरीज 3-1 से अपने नाम की। इस जीत के साथ ही भारत आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंच गया है। 

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सिरीज जीती है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन भारत इस साल जून में लॉर्ड्स में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। वॉन ने कहा कि इंग्लैंड को घरेलू सीरीज में हराने के बाद भारत की चारों तरफ तारीफ हो रही है। वॉन ने इसके साथ ही भारतीय टीम को चुनौती दी कि अगर वो इस दौर की बेहतरीन टीम है तो इंग्लैंड को उसकी जमीन पर हार के दिखाए। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में स्विंग होती गेंदबाजी के आगे भारतीय टीम जीतकर बेस्ट टीम हो सकती है।

वॉन ने ट्वीट कर लिखा, "भारत अभी तक शानदार रहा है। पिछले तीन टेस्ट मैच में उन्होंने इंग्लैंड को बुरी तरह से हराया। अगर वो इंग्लैंड में जीतते हैं तो निसंदेह इस दौर की सबसे बेहतरीन टेस्ट टीम होगी। लेकिन उन्हें स्विंग गेंदबाजी का सामना करना होगा"।

भारत ने सिरीज का पहला टेस्ट हारने के बाद अगले तीन मैच जीतकर अपना लोहा मनवाया। इस सीरीज में आर अश्विन, अक्षर पटेल के अलावा रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और वांशिगटन सुंदर ने शानदार प्रदर्शन किया। अक्षर पटेल ने अपनी डेब्यू सीरीज में 27 विकेट लिए। वहीं अश्विन ने सीरीज में 32 विकेट लिए और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज दिया गया। पंत के शानदार शतक के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच दिया गया। 146 रन पर भारत के 6 विकेट गिरने के बाद उन्होंने 101 रन की पारी खेली। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: