टी20 सीरीज में इन तीन बड़े रिकॉर्ड्स पर होगी रोहित की निगाहें

टी20 सीरीज में इन तीन बड़े रिकॉर्ड्स पर होगी रोहित की निगाहें

भारत और इंग्लैंड के बीच आज ( 12 मार्च) से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के पास तीन बड़े रिकॉर्ड्स को अपने नाम करने का मौका होगा। हिटमैन इंग्लिश टीम के खिलाफ अगर सीरीज में 13 सिक्स लगा देते हैं तो वह क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस लिस्ट में अभी न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल टॉप पर काबिज हैं। आईपीएल में इंजरी के चलते रोहित ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई लिमिटेड ओवर सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रहे थे। 

रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अभी तीसरे नंबर पर हैं और उनको मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ने के लिए 67 रनों की जरूरत है। हिटमैन अगर ऐसे कर लेते हैं तो टी20 में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे। रोहित ने अबतक खेले 108 टी20 मैचों में 138.78 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 2773 रन बनाए हैं।  इस लिस्ट में विराट कोहली नंबर पर हैं। टीम इंडिया के कप्तान ने 85 टी20 मुकाबले में 2928 रन ठोके हैं। कोहली के पास इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 3,000 रन पूरे करने का शानदार मौका होगा।

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में अपने 9,000 रन पूरे करने से महज 26 रन दूर हैं और यह रिकॉर्ड वह पहले टी20 मैच में पूरे कर सकते हैं। रोहित अगर ऐसे कर लेते हैं तो वह भारत की तरफ से टी20 में 9,000 रन बनाने वाले दूसरे और विश्व के 9वें बल्लेबाज होंगे।  भारत की टीम ने टी20 सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन के दम पर सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया पहली बार टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *