मुकेश अंबानी के घर के बाहर PPE किट में सचिन वाझे ही थे?

देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध स्कॉर्पियो कार को क्या मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाझे ने खड़ा किया था? एनआईए की ओर से की जा रही जांच को लेकर यह सवाल खड़ा हो रहा है। एनआईए के सूत्रों के मुताबिक एजेंसी इस एंगल से भी पूरे मामले की जांच कर रही है। एक सीसीटीवी फुटेज में एंटीलिया के पास पीपीई किट पहने एक शख्स दिख रहा है। यह उसी दिन का फुटेज है, जिस दिन संदिग्ध स्कॉर्पियो मिली थी। एजेंसी फिलहाल इस बात की जांच करने में जुटी है कि पीपीई किट पहने हुए जो शख्स दिख रहा है, वह सचिन वाझे ही हैं या कोई और है।

इसके अलावा एनआईए यह जांच कर रही है कि आखिर 25 फरवरी की शाम को सचिन वाझे की लोकेशन क्या थी। इसी दिन संदिग्ध स्कॉर्पियो कार मिली थी, जिससे जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद की गई थीं। यही नहीं इस कार से एक धमकी भरा पत्र भी मिला था। इस लेटर में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को संबोधित करते हुए लिखा गया था कि अभी तो यह ट्रेलर ही है, पूरी तैयारी कर ली गई है। एनआईए इस बात की जांच कर रही है कि आखिर 25 फरवरी को सचिन वाझे की लोकेशन क्या थी। यदि वह एंटीलिया के पास नहीं थे तो फिर कहां थे। इसके लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच भी एनआईए की ओर से की जा रही है।

हिरेन की पत्नी ने जताया था सचिन वाझे पर शक: बता दें कि सचिन वाझे को शनिवार देर रात को एनआईए ने अरेस्ट कर लिया था। इससे पहले उनसे एजेंसी ने घंटों तक पूछताछ की थी। एंटीलिया के बाहर मिली स्कॉर्पियो कार के तार ठाणे में ऑटो पार्ट्स का कारोबार करने वाले मनसुख हिरेन से जुड़े थे। लेकिन 2 मार्च को मनसुख हिरेन का संदिग्ध हालत में शव बरामद हुआ था। इसके बाद उनकी पत्नी की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में वाझे पर पति की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। हिरेन की पत्नी के आरोपों के बाद से ही वाझे की भूमिका पर सवाल उठ रहे थे। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मामले को एनआईए को सौंप दिया था।

One thought on “मुकेश अंबानी के घर के बाहर PPE किट में सचिन वाझे ही थे?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: