IND vs ENG: सॉफ्ट सिग्नल को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने ऐसे लिए थर्ड अंपायर के मजे

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज के चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में सॉफ्ट सिग्नल आउट को लेकर उन्होंने थर्ड अंपायर के मजे लेते हुए एक ट्वीट किया है, जो वायरल हो गया है। वीरेंद्र सहवाग ने डेविड मलान के विवादित कैच की फोटो के साथ एक बच्चे की फोटो शेयर की है, जिसने आंखों पर पट्टी बांध रखी है।

इन दो तस्वीरों को शेयर करते हुए वीरू ने लिखा, 'वह फैसला लेते हुए थर्ड अंपायर।' सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंद पर 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन उनका आउट होने के तरीके ने एक नई बहस को जन्म दे दिया है।

क्या है पूरा मामला

मैच के दौरान सबसे पहले सूर्यकुमार यादव अंपायर के सॉफ्ट सिग्नल देने की वजह से आउट हुए। सैम करन की गेंद पर यादव ने हवाई शॉट खेला और डेविड मलान ने कैच लेने का दावा किया। फील्ड अंपयार के सॉफ्ट सिग्नल आउट देने पर तीसरे अंपायर ने कई बार रीप्ले देखने के बाद उन्हें आउट करार दिया। रीप्ले में दिख रहा था कि मलान गेंद को जमीन से छू चुके हैं, लेकिन फैसला सूर्यकुमार के खिलाफ दिया गया। 

इसके बाद 19वें ओवर में सुंदर वॉशिंगटन भी सॉफ्ट सिग्नल देने की वजह से आउट हुए। आर्चर की बॉल पर वॉशिगटन ने शॉट मारा और बाउंड्री पर खड़े आदिल राशिद ने बॉल को कैच किया। फील्ड अंपयार के सॉफ्ट सिग्नल देने के बाद तीसरे अंपायर ने रीप्ले देखने के बाद उन्हें आउट करार दिया, जबकि साफ दिख रहा था कि उनका पैर बाउंड्री पर लग गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: