आज से बैंक से एलपीजी के नियम बदले जाएंगे, इसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ेगा

आज, 1 मई से, कुछ नियमों को बदला जा रहा है, जिसका आम आदमी के जीवन और जेब पर सीधा या अप्रत्यक्ष प्रभाव पड़ेगा। 1 मई से यानी आज से बैंकिंग से बीमा के नियम बदल जाएंगे। इसके अलावा, कुछ राज्यों में आज कोरोना टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू हो रहा है। और कुछ राज्यों में टीका काम बंद हो गया है। तो आइए जानते हैं कि कौन से नियम बदलेंगे।

गैस सिलेंडर की कीमत बदल जाएगी

सरकारी तेल कंपनियां हर महीने के पहले से गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव करने जा रही हैं। नई गैस की कीमत 1 मई से तय की जाएगी। इस तरह गैस सिलेंडर की कीमत बदल जाएगी।

एक्सिस बैंक न्यूनतम बैलेंस बदल देगा

एक्सिस बैंक सेविंग अकाउंट में बैलेंस के नियमों में बदलाव करने जा रहा है। अगर आप 1 मई से फ्री लिमिट के बाद एटीएम से कैश निकालते हैं, तो आपको वर्तमान की तुलना में दोगुना चार्ज देना होगा। इसके अलावा, अन्य बैंक सेवाओं के शुल्क भी बढ़ रहे हैं। अगर आप कैश निकालते हैं, तो आपसे 10 रुपये प्रति 1000 रुपये लिए जाएंगे। ये नियम आज से लागू होंगे।

बीमा कवर की राशि दोगुनी हो जाएगी

कोरोना की दूसरी लहर पर, बीमा निदेशक (IRDAI) ने आरोग्य संजीव की नीति को दोगुना करने का निर्देश दिया है। बीमा कंपनियों से कहा गया है कि वे 1 मई तक 10 लाख रुपये की रंग नीति प्रस्तुत करें। वर्तमान परिदृश्य में, 1 अप्रैल से शुरू हुई 5 लाख रुपये की स्वास्थ्य कवरेज सीमा दोगुनी हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: