भारतीय दूतावासों की मेहनत के मुरीद हुए इमरान खान, पाकिस्‍तानियों को लगाई लताड़

भारतीय दूतावासों की मेहनत के मुरीद हुए इमरान खान, पाकिस्‍तानियों को लगाई लताड़

हाइलाइट्स:

  • इमरान खान ने भारत का हवाला देकर विदेशों में स्थित पाकिस्‍तानी दूतावासों को लताड़ लगाई
  • इमरान ने राजदूतों से कहा कि वे पाकिस्‍तानियों के प्रति औपनिवेशिक दौर की मानसिकता को छोड़ दें
  • इमरान ने कहा कि दुनियाभर में भारतीय दूतावास विदेशी निवेश लाने के लिए बहुत सक्रिय हैं

इस्‍लामाबाद
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत का हवाला देकर विदेशों में स्थित पाकिस्‍तानी दूतावासों को जमकर लताड़ लगाई है। इमरान ने राजदूतों से कहा कि वे औपनिवेशिक दौर की मानसिकता को छोड़कर पाकिस्‍तानी मूल के लोगों के साथ पूरी संवेदना के साथ व्‍यवहार करें। भारतीय दूतावासों के मेहनत की तारीफ करते हुए इमरान खान ने कहा कि दुनियाभर में भारतीय दूतावास विदेशी निवेश लाने के लिए बहुत सक्रिय हैं।

दुनियाभर में फैले पाकिस्‍तानी दूतावासों को संबोधित करते हुए इमरान खान ने विदेशों में बसे पाकिस्‍तानियों के साथ दुर्व्‍यवहार और देश में विदेश निवेश लाने में असफल रहने पर जमकर खरी-खोटी सुनाई। इमरान ने कहा, 'हम इस तरह से जारी नहीं रख सकते हैं। जिस तरह से दूतावास चल रहे हैं, यह औपनिवेश‍िक समय में चलता था लेकिन आज के पाकिस्‍तान में नहीं।'

भारतीय दूतावासों की तारीफ की
इमरान खान ने कहा, 'दूतावासों का सबसे महत्‍वपूर्ण काम विदेशों में बसे पाकिस्‍तानियों की सेवा करना है। इसके बाद उन्‍हें देश में विदेश निवेश लाने के लिए काम करना चाहिए जो इस समय गंभीर वित्‍तीय संकट से जूझ रहा है।' उन्‍होंने भारतीय दूतावासों की तारीफ करते हुए कहा कि वे पाकिस्‍तान की तुलना में अपने देश में विदेश निवेश लाने के लिए ज्‍यादा सक्रिय हैं।

पाकिस्‍तानी पीएम का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब उनकी पीटीआई सरकार ने सऊदी अरब के रियाद में पाकिस्‍तानी लोगों के दुर्व्‍यहार की शिकायत के बाद अपने दूतावास के कर्मचारियों की जांच शुरू की है। सऊदी अरब में मौजूद पाकिस्‍तानी कामगारों की शिकायत के बाद इमरान सरकार ने अपने राजदूत और 6 अन्‍य अधिकारियों को वापस बुला लिया है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *