WTC Final : आज हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, ये खिलाड़ी हो सकते हैं ड्रॉप

WTC Final : आज हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान, ये खिलाड़ी हो सकते हैं ड्रॉप

हाइलाइट्स:

  • तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा पहली बार हो सकते हैं टेस्ट टीम का हिस्सा
  • केएस भरत को पंत और साहा के रिप्लसेमेंट के रूप में मिल सकता है मौका
  • आईपीएल 2021 में शानदार बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी को जगह मिलना मुश्किल

नई दिल्ली
आईपीएल 2021 अनिश्चितकाल तक के लिए टलने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की नजर अब आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final 2021) पर टिक गई है। टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।



इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम का चयन शुक्रवार यानी आज हो सकता है। चयनकर्ता इसके लिए जंबो स्क्वॉड चुन सकते हैं जिसमें चार ओपनर्स, चार से पांच मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज, आठ या नौ पेसर्स, चार से पांच स्पिनर्स और दो या तीन विकेटकीपर्स शामिल किए जा सकते हैं।

वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट ने बड़ी टीम चुनने को कहा है ताकि खिलाड़ी इस बड़े मुकाबले से पहले आपस में इंट्रा स्वॉड मैच खेल सकें। यह देखने वाली बात होगी की सलेक्टर्स सिर्फ फाइनल के लिए टीम का चयन करेंगे या इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम टीम चुनी जाएगी।


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 23 जून तक साउथैम्प्टन में खेला जाएगा। टीम में ज्यादा चौंकाने वाले फैसले की उम्मीद नहीं है। चेतन शर्मा की अगुआई वाली सेलेक्शन कमिटी इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी मार्च में खेली गई चार मैचों की घरेलू सीरीज वाली टीम को बरकरार रख सकती है।

हार्दिक पंड्या हो सकते हैं बाहर

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। बड़ौदा की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले पंड्या टी20 में भी लगातार बोलिंग नहीं कर रहे हैं। ऐसे में सेलेक्टर्स अन्य विकल्प की ओर देख सकते हैं।

 

पृथ्वी साव हो सकते हैं बाहर
मुंबई के ओपनर पृथ्वी साव (Prithvi Shaw) ने आईपीएल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लेकिन टीम में पहले से ही चार ओपनर्स मौजूद हैं जिनमें रोहित शर्मा, शुभमन गिल, केएल राहुल और मयंक अग्रवाल शामिल हैं। ऐसे में पृथ्वी को टीम से बाहर रखा जा सकता है।


प्रसिद्ध कृष्णा को मिल सकता है मौका
पेसर प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को टेस्ट टीम में पहली बार मौका मिल सकता है। कर्नाटक के 25 वर्षीय कृष्णा की प्रतिस्पर्धा दिल्ली के नवदीप सैनी से है। हालांकि प्रसिद्ध ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में सेलेक्टर्स को अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया था। अन्य पेसर्स में जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर शामिल किया जाएगा। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से बाहर रहे पेसर मोहम्मद शमी भी वापसी करेंगे। रविंद्र जेडजा और हनुमा विहारी के भी टीम में वापसी की उम्मीद है।

अश्विन और अक्षर बरकरार रहेंगे
स्पिन डिपार्टमेंट में आर अश्विन और अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। वॉशिंगटन सुंदर भी जगह बरकरार रख सकते हैं। केएस भरत को तीसरे विकेटकीपर के रूप में देखा जा सकता है। ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा की जगह पक्की है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *