ममता की नई कैबिनेट की कैसी होगी तस्वीर, कौन अंदर और कौन बाहर

ममता की नई कैबिनेट की कैसी होगी तस्वीर, कौन अंदर और कौन बाहर

हाइलाइट्स:

  • ममता बनर्जी के कैबिनेट में शामिल होंगे 43 मंत्री
  • 9 राज्य मंत्रियों सहित 43 मंत्री ले सकते हैं शपथ
  • 25 पुराने वफादार और 18 नए चेहरे होंगे शामिल

कोलकाता
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की एकतरफा जीत के बाद आज सोमवार को कोलकाता के राजभवन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पुराने वफादार और कुछ नए चेहरों के शपथ लेने की संभावना है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ममता के कैबिनेट में 9 राज्य मंत्रियों सहित कुल 43 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है।


ममता बनर्जी के कैबिनेट में 18 नए चेहरे और 25 पुराने वफादार चेहरे शामिल होंगे। सुब्रत मुखर्जी, पार्थ चटर्जी, फरहाद हाकिम, अरूप बिस्वास, सुजीत बोस, डॉक्टर शशि पंजा और चंद्रिमा भट्टाचार्य की कैबिनेट मंत्री के तौर पर वापसी हुई है। वहीं ज्योति प्रिया मलिक, मोलोय घटक, जावेद अहमद खान, मानस भुइयां, अखिल गिरि, अरूप रॉय भी कैबिनेट में शामिल होंगे।

अमित मित्रा और ब्रात्या बोस स्वास्थ्य कारणों से वर्चुअल शपथ लेंगे। पूर्व आईपीएस हुमायूं कबीर, संथाली सिनेमा के बिरबाहा हंसदा भी ममता कैबिनेट में शामिल होंगे। सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर राजभवन में शपथग्रहण समारोह का आयोजन होगा। ममता बनर्जी 5 मई को ही शपथ ले चुकी हैं।

ममता बनर्जी के शपथग्रहण के दौरान उनके और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच अनबन देखने को मिली थी। राज्यपाल ने जहां चुनाव के बाद की हिंसा के लिए ममता बनर्जी को जिम्मेदार ठहराया था। वहीं ममता ने हिंसा की अधिकतर घटनाओं को फेक न्यूज करार देते हुए कहा था कि चुनाव आयोग के इन्चार्ज रहते हिंसा हुई थी।

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *