Watch: ऑस्‍ट्रेलिया में 'आकाश' से हुई चूहों की बारिश, दहशत में आए लोग

हाइलाइट्स:

  • ऑस्‍ट्रेलिया से आए चूहों की बारिश के एक वीडियो ने लोगों को दहशत में डाल दिया है
  • वीडियो में नजर आ रहा है कि एक खेत में अनाज रखने का गोदाम साफ किया जा रहा है
  • गोदाम के पंप से मरे हुए और जिंदा चूहे निकल रहे हैं और घटना का वीडियो अब वायरल
 

मेलबर्न
ऑस्‍ट्रेलिया से आए चूहों की बारिश के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों को दहशत में डाल दिया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक खेत में अनाज रखने का गोदाम साफ किया जा रहा है। इस गोदाम के पंप से मरे हुए और जिंदा चूहे निकल रहे हैं। चूहों की बारिश का यह वीडियो अब सोशल मीडिया में काफी साझा किया जा रहा है। कई लोग तो इस वीडियो को देखकर ही डर गए हैं।

 

हाल के दिनों में इजरायल में प्‍लेग के कई मामले सामने आए हैं। टीवी चैनल एबीसी के पत्रकार लूसी ठाकरे ने चूहों की बारिश के वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि बड़ी संख्‍या में चूहे अनाज के साथ गोदाम के अंदर से गिर रहे हैं। हालत यह हो गई कि फर्श के ऊपर चूहों का अंबार लग गया। इस दौरान कई चूहे भागने में सफल रहे लेकिन जो बच गए वे मरे हुए चूहों के शव के नीचे दब गए।

 

 'सरकार चूहों के खात्‍मे के लिए काम करे'
ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो पर अब तक बड़ी तादाद में कॉमेंट आ चुके हैं। ठाकरे ने लिखा कि गोदाम के अंदर अनाज भरे होने के बाद भी चूहे इसके अंदर घुस गए। उनके इस वीडियो को देखकर लोग दहशत में आ गए। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'मैंने पूरे साल ज‍िन चीजों का देखा है, उनमें यह सबसे घटिया है।' एक अन्‍य यूजर ने लिखा, 'मैंने अक्‍सर बिल्‍ली और कुत्‍तों की बारिश के बारे में सुना है लेकिन चूहों की बारिश के बारे में कभी नहीं सुना था।'

देश में प्‍लेग के खतरे को देखते हुए किसान मांग कर रहे हैं कि सरकार चूहों के खात्‍मे के लिए काम करे। सूखे की मार झेल रहे ऑस्‍ट्रेलिया के किसानों का उम्‍मीद बंधी थी कि अच्‍छी बारिश के बाद उनकी कमाई होगी लेकिन चूहों ने उनके सपनों पर पानी फेर दिया है। किसान अब सरकार से वित्‍तीय पैकेज की मांग कर रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *