पहले आर्मी चीफ को श्रद्धांजलि देने में कांग्रेस से हो गई चूक, लोगों ने मारे ताने

पहले आर्मी चीफ को श्रद्धांजलि देने में कांग्रेस से हो गई चूक, लोगों ने मारे ताने

नई दिल्ली. देश के पहले आर्मी चीफ कोडंडेरा मडप्‍पा करिअप्‍पा (Kodandera Madappa Cariappa) की आज पुण्‍यतिथि है. इस मौके पर उन्‍हें याद करते हुए कांग्रेस (Congress) की ओर से एक ट्वीट किया गया लेकिन गलती से कोडंडेरा मडप्पा करिअप्पा की फोटो की जगह मानेकशॉ (Sam Manekshaw) की तस्वीर लगा दी. इसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इस गलती को पकड़ लिया और अलग अलग तरह के रिएक्‍शन देने लगे. हालांकि बाद में कांग्रेस ने अपनी गलती सुधार ली, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

15 जनवरी 1949 को लेफ्टिनेंट जनरल कोडंडेरा मडप्पा करिअप्पा पहले भारतीय के तौर पर कमांडर इन चीफ बने थे. हर साल इस दिन को सैन्य दिवस (Army Day) के तौर पर मनाया जाता है. लेफ्टिनेंट जनरल केएम करिअप्पा का 15 मई 1993 में बेंग्‍लुरु में निधन हो गया था. आज उनकी पुण्‍यतिथि के मौके पर कांग्रेस की ओर से उन्‍हें श्रद्धांजलि दी गई, लेकिन गलती से फोटो लगाने में गलती हो गई. कांग्रेस के इस ट्वीट में कोडंडेरा मडप्पा करिअप्पा की जगह मानेकशॉ की फोटो लगा दी गई.

 

 अनुषा रवि ने लिखा कि जानकारी नहीं होना अलग बात है लेकिन ट्वीट करने वाले को मानेकशॉ का नाम तो पढ़ लेना चाहिए था। फोटो बैज पर नाम साफ- साफ दिख रहा है।

 

 एक अन्य यूजर ने लिखा है कि इतने साल के शासन के अनुभव के बाद भी मानेकशॉ और करिअप्पा के बीच अंतर नहीं कर पा रहे हैं।

 

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *