महिला कर्मचारी के साथ रिलेशन में थे बिल गेट्स,डेट पर चलने का देते थे ऑफर

महिला कर्मचारी के साथ रिलेशन में थे बिल गेट्स,डेट पर चलने का देते थे ऑफर

हाइलाइट्स:

  • बिल गेट्स अपनी कंपनी की एक महिला कर्मचारी के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप में थे
  • इस महिला ने कंपनी के बोर्ड को पत्र लिखकर इस अफेयर की डिटेल्स शेयर की थी
  • गेट्स ने हाल ही में अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स से तलाक लेने की घोषणा की थी
  • रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की एक बोर्ड कमिटी ने इस मामले की जांच शुरू की थी

नई दिल्ली
अमेरिका की दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के फाउंडर और दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स (Bill Gates) के बारे में एक नया खुलासा हुआ है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार शादीशुदा होने के बावजूद बिल गेट्स अपनी कंपनी की एक महिला कर्मचारी के साथ रोमांटिक रिलेशनशिप में रहे थे। गेट्स ने हाल ही में अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स से तलाक लेने की घोषणा की थी।

रिपोर्ट के मुताबिक साल 2000 में गेट्स माइक्रोसॉफ्ट में काम करने वाली एक इंजीनियर कर्मचारी के साथ रिलेशनशिप में थे। इस अफेयर का खुलासा तब हुआ था जब इस महिला ने साल 2019 में कंपनी के बोर्ड को पत्र लिखकर इस अफेयर की डिटेल्स शेयर की थी। बिल और मेलिंडा ने 1994 में शादी की थी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बिल गेट्स ने शादी के बाद भी कुछ महिला कर्मचारियों को डेट पर चलने के लिए पूछा था।

कंपनी ने क्या कहा
रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की एक बोर्ड कमिटी ने इस मामले की जांच शुरू की थी। इस पूरी जांच के दौरान माइक्रोसॉफ्ट ने कर्मचारी को पूरा सपोर्ट दिया था। हालांकि जांच पूरी होने से पहले ही बिल गेट्स ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि कंपनी के एक प्रवक्‍ता का कहना है कि बिल गेट्स का कंपनी से इस्‍तीफा देना और जांच का आपस में कोई लेना देना नहीं था। साल 2020 में बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट और बर्कशायर हैथवे के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था।

बर्कशायर हैथवे बिल गेट्स के दोस्त और दुनिया के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफेट (Warren Buffett) चलाते हैं। बिल गेट्स ने इस्तीफा देने के बाद कहा था कि वे सत्य नडेला के टेक एडवाइजर बने रहेंगे। न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ बातचीत में एक अन्‍य महिला ने कहा कि वह बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में काम कर चुकी हूं। वह एक बार बिल गेट्स के साथ वर्क ट्रिप के लिए न्यूयॉर्क गई थी। तब बिल गेट्स ने उनसे कहा था कि मैं तुमसे काम से बाहर भी मिलना चाहूंगा। उन्‍होंने महिला से कहा था कि क्या तुम मेरे साथ डिनर पर चलोगी?

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *