'कार्तिक आर्यन के ख‍िलाफ रची गई है साजिश', अनुभव सिन्‍हा ने तोड़ी चुप्‍पी

'कार्तिक आर्यन के ख‍िलाफ रची गई है साजिश', अनुभव सिन्‍हा ने तोड़ी चुप्‍पी

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) बीते कुछ दिनों से लगातार चर्चा में हैं। करण जौहर की फिल्‍म 'दोस्‍ताना 2' (Dostana 2) और शाहरुख खान की 'फ्रैडी' (Freddie) से उनके बाहर निकाल दिया गया है। इसी बीच यह भी खबर आई कि आनंद एल राय ने भी उन्‍हें अपनी फिल्‍म से निकाल दिया है। कार्तिक जहां इस पूरे मामले में चुप हैं, वहीं आनंद एल राय (Anand L Rai) ने बयान जारी कर कहा कि उन्‍होंने कभी कार्तिक को फिल्‍म में साइन ही नहीं किया था। सवाल उठने लगे हैं कि क्‍या सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की तरह कार्तिक आर्यन को ही आउटसाइडर होने का दंश झेलना पड़ रहा है? इन तमाम चर्चाओं के बीच अब डायरेक्‍टर-प्रड्यूसर अनुभव सिन्‍हा (Anubhav Sinha) ने चुप्‍पी तोड़ी है। उन्‍होंने कहा है कि वह इस बात को पक्‍के तौर पर मानते हैं कार्तिक के ख‍िलाफ कैम्‍पेन चलाया जा रहा है।

कार्तिक के सपोर्ट में उतरे अनुभव सिन्‍हा
गौरतलब है कि कार्तिक को फिल्‍मों से निकाले जाने के बाद करण जौहर और शाहरुख खान की तरफ से कोई बयान नहीं आया। हालांकि, दोनों ही फिल्‍मों से जुड़े लोगों ने अलग-अलग बयान में कहा कि कार्तिक खुद इन फिल्‍मों से बाहर निकले हैं। दिलचस्‍प है कि कार्तिक आर्यन इस पूरे मामले में अभी तक चुप हैं। जबकि ट्विटर पर अनुभव सिन्‍हा ने उनको सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया है। सिन्‍हा ने लिखा है कि वह पूरे मामले में कार्तिक की चुप्‍पी का सम्‍मान करते हैं।

'कोई प्रड्यूसर इस पर बात नहीं करता, यह अन्‍याय है'

अनुभव सिन्‍हा ने गुरुवार देर शाम ट्विटर पर लिखा है, 'जब प्रड्यूसर्स किसी ऐक्‍टर को अपनी फिल्‍म से ड्रॉप करते हैं या ऐक्‍टर फिल्‍म छोड़ता है तो वो इस पर बात नहीं करते हैं। अमूमन यही होता है। मुझे पक्‍के तौर पर यह लगता है कि कार्तिक आर्यन के ख‍िलाफ कैम्‍पेन चलाया जा रहा है और यह अन्‍याय है। मैं उसकी चुप्‍पी का सम्‍मान करता हूं।'

आनंद एल राय ने कहा था- हमने उसे साइन ही नहीं किया
अनुभव सिन्‍हा का यह ट्वीट आनंद एल राय के बयान के बाद आया है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि कार्तिक को उनके प्रोडक्‍शन हाउस ने कभी किसी फिल्‍म के लिए साइन ही नहीं किया था। बीते दिनों जब यह चर्चा हुई कि आनंद एल राय की फिल्‍म से भी कार्तिक को बाहर कर दिया गया है तो राय ने 'ईटाइम्‍स' से बातचीत में कहा, 'जब फिल्‍म के लिए कास्‍ट‍िंग होती है तो कई ऐक्‍टर्स से इस बारे में बात की जाती है। कार्तिक से भी बात हुई थी, लेकिन उन्‍हें कभी फिल्‍म के लिए साइन नहीं किया गया था। ऐसे में उन्‍हें ड्रॉप करने या बाहर निकालने का सवाल नहीं पैदा नहीं होता है।'


सोशल मीडिया पर कार्तिक को मिल रहा सपोर्ट
अब अनुभव सिन्‍हा के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने कार्तिक का सपोर्ट किया है। एक यूजर ने लिखा है, 'हम पहले भी मायापुरी या स्‍टारडस्‍ट जैसी मैगजीन में फिल्‍मों के गॉसिप पढ़ते थे। अब यही चीज सोशल मीडिया पर देख रहे हैं। इनमें से अध‍िकतर बातें सच नहीं होती थीं और महज अफवाह रहती थीं। मुझे भी खुशी है कि कार्तिक आर्यन इस मामले में चुप हैं।'


क्‍या जान्‍हवी के कारण फिल्‍म से बाहर हुए कार्तिक?
बता दें कि सबसे पहले कार्तिक आर्यन को करण जौहर की 'दोस्‍ताना 2' से बाहर किए जाने की खबर आई थी। बताया गया था कि इसके पीछे कार्तिक का अनप्रफेशनल रवैया है। फिल्‍म में उनके साथ जान्‍हवी कपूर थीं। बाद में यह भी बात आई कि कार्तिक असल में जान्‍हवी के साथ फिल्‍म नहीं करना चाहते थे। दोनों कभी अच्‍छे दोस्‍त हुआ करते थे, लेकिन इसी साल जनवरी महीने से दोनों के बीच बातचीत बंद है।

SCOOP: जान्‍हवी कपूर के कारण 'दोस्‍ताना 2' से बाहर हुए कार्तिक आर्यन? महंगा पड़ा झगड़ाहमारे सहयोगी ETimes की एक्‍सक्‍लूसिव रिपोर्ट के मुताबिक, 'दोस्‍ताना 2' से कार्तिक आर्यन के बाहर होने की असली वजह इसी साल जनवरी में शुरू हुई। कार्तिक आर्यन और जान्‍हवी कपूर कभी बहुत अच्‍छे दोस्‍त हुआ करते थे। यहां तक की तस्‍वीरों और दोनों की आउटिंग देख ऐसी भी चर्चाएं शुरू हो गईं कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। लेकिन जनवरी महीन में किन्‍हीं कारणों से दोनों की दोस्‍ती टूट गई। जान्‍हवी 'दोस्‍ताना 2' की लीड ऐक्‍ट्रेस हैं। कार्तिक और जान्‍हवी के बीच अब बातचीत बिल्‍कुल बंद है। समझा जाता है कि कार्तिक को इसी का खामियाजा भुगतना पड़ा है।

बताया जाता है कि जान्‍हवी से दोस्‍ती टूटने के बाद कार्तिक आर्यन फिल्‍म की शूट के लिए तारीख देने में ना-नुकुर करने लगे। इसका असर सीधे तौर पर फिल्‍म की शूटिंग पर पड़ा। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कार्तिक अपने और जान्हवी के बीच आई दरार से इतने परेशान हो गए कि उन्‍होंने एक दिन फिल्‍म के डायरेक्‍टर कॉलिन डी'कुन्हा (Collin D'Cunha) से कहा कि उन्हें 'दोस्ताना 2' के अलावा कोई और फिल्‍म बनानी चाहिए।

डायरेक्‍टर कॉलिन को कार्तिक की यह बात बहुत अच्‍छी नहीं लगी। वह फिल्‍म के प्रड्यूसर करण जौहर के पास पहुंचे और पूरी राम कहानी कह सुनाई। कॉलिन ने करण को बताया कि कार्तिक फिल्‍म को डि‍ब्‍बा बंद करने की बात कर रहे हैं। यही नहीं, बताया यह भी जाता है कि कार्तिक ने 'दोस्‍ताना 2' की टीम से यह भी कहा कि वह तभी फिल्‍म करना चाहेंगे, जब जान्‍हवी को इस फिल्‍म से बाहर किया जाए। इतना ही नहीं, कार्तिक आर्यन इसके लिए अपनी फीस भी कम करने को तैयार थे।

बॉलिवुड के गलियारों में जिस किसी को भी पर्दे के पीछे चल रही इस कहानी का पता चला, हर कोई दंग था। जब मामला ज्‍यादा बढ़ गया और कार्तिक शूटिंग के लिए डेट्स देने में परेशान करते रहे, तब करण जौहर को भी फाइनल कॉल लेना था। कॉलिन ने करण से यह भी कहा कि शूट में देरी होने के कारण खर्च भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में करण जौहर ने तय किया कि इससे पहले कि सबकुछ हाथ से निकल जाए, कुछ न कुछ बदलाव करना ही पड़ेगा।

करण जौहर के साथ अब समस्‍या यह भी थी कि यदि वह कार्तिक आर्यन को फिल्‍म से बाहर करते हैं, तो उनकी जगह किसी ज्‍यादा बड़े ऐक्‍टर को कास्‍ट करना होगा। इस कारण फिल्‍म का बजट बढ़ जाएगा। लेकिन कार्तिक की मनमानी करण को रास नहीं आ रही थी, इसलिए उन्‍होंने फिल्‍म का बजट बढ़ाना ज्‍यादा बेहतर समझ और कार्तिक को गुडबाय कह दिया।

कुल मिलाकर, फिल्‍म से जुड़े लोग यही बताते हैं कि कार्तिक आर्यन का 'दोस्‍ताना 2' से बाहर होना उनकी खुद की गलती और जान्‍हवी से नई-नई दुश्‍मनी थी। हालांकि, यह बात भी सच है कि इंडस्‍ट्री में कोई लंबे समय तक दोस्‍त या दुश्‍मन नहीं रहता। उम्‍मीद यही है कि आने वाले समय में फिर कभी न कभी कार्तिक आर्यन और जान्‍हवी की दोस्‍ती हो जाएगी। करण जौहर की नाराजगी भी दूर हो जाएगी।

'दोस्‍ताना 2' में अब कार्तिक आर्यन की जगह कौन होगा, इसको लेकर भी खूब कयास लग रहे हैं। सबसे आगे अक्षय कुमार का नाम चल रहा है, जबकि उनके पीछे वरुण धवन, राजकुमार राव और सिद्धांत चतुर्वेदी का भी नाम है। अभी तक धर्मा प्रोडक्‍शन की ओर से नए लीड ऐक्‍टर के नाम की घोषणा नहीं हुई है।

इन तमाम चर्चाओं के बीच जब इस पूरी कहानी पर करण जौहर और कार्तिक आर्यन से संपर्क करने की कोश‍िश की गई तो दोनों में से किसी का कोई जवाब नहीं आया। वर्कफ्रंट की बात करें तो कार्तिक आर्यन की झोली में अभी 'भूल भुलैया 2' है। उम्‍मीद करते हैं कि जल्‍द ही 'दोस्‍ताना 2' की कास्‍ट फाइनल होगी और शूटिंग फिर से शुरू हो जाएगी।

हैरान करने वाली है कार्तिक आर्यन की चुप्‍पी
दूसरी खबर यह आई कि शाहरुख खान के बैनर तले बनने वाली 'फ्रैडी' से भी कार्तिक को बाहर कर दिया गया है। इसके पीछे भी बाद में यही बात सामने आई कि कार्तिक ने खुद ही इस फिल्‍म को करने में रुचि नहीं दिखाई और खुद को अलग कर लिया। य‍ह चौंकाने वाली बात है कि कार्तिक आर्यन को लेकर जहां लगातार ऐसी खबरें आ रही हैं, वहीं वह इस पूरे मामले पर बात नहीं करना चाहते हैं। बहरहाल, सोशल मीडिया पर कार्तिक के कारण एक बार फिर से इनसाइडर-आउटसाइडर की बहर छ‍िड़ गई है। उम्‍मीद यही है कि कार्तिक देर-सवेर इस पर अपनी बात रखेंगे और सच सामने आएगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *