शाकिब जैसी एक और शर्मनाक हरकत, क्रिकेटर ने गाली देकर ईंट से किया हमला

शाकिब जैसी एक और शर्मनाक हरकत, क्रिकेटर ने गाली देकर ईंट से किया हमला

नई दिल्ली
ढाका प्रीमियर लीग (DPL) का 2021 सत्र लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। मैच या किसी खिलाड़ी के प्रदर्शन से अधिक मैदान पर हो रहे विवाद चर्चा में बने हुए हैं। हाल ही में सीनियर ऑलराउंडर शाकिब अल हसन मैदान पर अंपायर से उलझ पड़े थे और आपा खोते नजर आए थे। अब उन्हीं के देश के खिलाड़ी सब्बीर रहमान ने भी इसी तरह की हरकत की है।

ढाका प्रीमियर लीग का एक मुकाबला DOHS स्पोर्ट्स क्लब और शेख जमाल धनमंडी क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। इसी के बगल में बीकेएसपी-4 मैदान पर टीम लेजेंड्स ऑफ रूपगंज (पारटेक्स स्पोर्टिंग क्लब के खिलाफ) खेलने वाली थी। आरोप है कि मैच के दौरान सब्बीर रहमान, जो कि रूपगंज का हिस्सा हैं, बाउंड्री के करीब पहुंचे और इलियास सनी पर ईंटों से हमला कर दिया। बात यहीं खत्म नहीं हुई। सब्बीर ने इलियास को काफी बुराभला भी कहा, नस्लीय टिप्पणी भी की।

मैच के बाद शेख जमाल टीम की ओर से ढाका मेट्रोपोलिस (सीसीडीएम) की क्रिकेट समिति को शिकायत की गई और रहमान को सजा देने की मांग की। इस बारे में इलियास सनी ने ईएसपीएनक्रिकइनफो को बताया- मैच के दौरान हमारी टीम फील्डिंग कर रही थी तभी रूपगंज की बस बीकेएसपी-3 मैदान के करीब आई। उसी वक्त सब्बीर सनी पर नस्लीय टिप्पणी करने लगे और ईंटों से हमला किया।

कुछ मिनट के लिए खेल रोक दिया गया जब सनी ने उस समय फील्ड अंपायर हबीबुर रहमान और मोजाहिदुज्जमां को घटना के बारे में सूचित किया। टीम ने अपनी शिकायत में कहा है- सनी के खिलाफ अपमानजनक और नस्लीय भेदभावपूर्ण भाषा का इस्तेमाल किया गया। एक पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर सब्बीर का ऐसा व्यवहार न केवल अशोभनीय है, बल्कि दंडनीय भी है।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सब्बीर ऐसी हरकत करते पाए गए हैं। इससे पहले सब्बीर ने जनवरी, 2018 में एक मैच के दौरान साइट स्क्रीन के पीछे जाकर एक बच्चे की पीटा था। बता दें कि दोनों ही प्लेयर्स बांग्लोदश के लिए खेल चुके हैं। सब्बीर रहमान ने बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट, 66 वनडे और 44 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। दूसरी ओर, इलियास सनी ने अबतक चार टेस्ट, चार वनडे और 7 टी20 खेले हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *