पाकिस्तान: लाहौर में आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर बम विस्फोट, 12 लोग जख्मी

पाकिस्तान: लाहौर में आतंकी हाफिज सईद के घर के बाहर बम विस्फोट, 12 लोग जख्मी

पाकिस्तान के लाहौर में जौहर टाउन में एक घर में बड़ा बम धमाका हुआ है। इस बम विस्फोट में चार लोगों के मारे जाने की खबर है। बच्चों और महिलाओं समेत 17 लोग गंभीर से रूप से घायल हो गए। जौहर टाउन वही इलाका है, जहां कुख्यात आतंकी हाफिज सईद रहा करता था पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री उस्मान बज्दर ने पुलिस को मामले की जांच का आदेश दिया है। पाकिस्तानी मीडिया ने इसकी जानकारी मिली।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हाफिज सईद के घर के बाहर हुए बम विस्फोट स्थल पर रेस्क्यू टीम के साथ पुलिस और बम निरोधक दल पहुंच गया है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास के घरों और इमारतों के शीशे टूट गए। एक इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है और विस्फोट स्थल पर खड़े कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।

जिन्ना अस्पताल में आपात स्थिति घोषित
अधिकारियों ने बताया कि 17 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। जिन्ना अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि घायलों को यहां लाया जा रहा है, हमने लोगों से घायलों के लिए रक्तदान करने को कहा है। साथ ही चार घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से जाने दिया गया। वहीं कई की हालत गंभीर है। घायलों के इलाज के लिए जिन्ना अस्पताल में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है, जबकि रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने को कहा गया है।

धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसकी आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी। हालांकि, अभी तक विस्फोट की प्रकृति का पता नहीं चल पाया है। एक चश्मदीद ने बताया कि मोटरसाइकिल खड़ी की गई थी, उसी में धमाका हुआ है।  

पंजाब के सीएम ने दिए जांच के आदेश
पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने पुलिस महानिरीक्षक से विस्फोट की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। ट्विटर पर पंजाब सरकार ने घोषणा की कि सीएम ने घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए हैं।  पुलिस ने आगे की जांच के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है, जबकि यातायात को डायवर्ट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि धमाका जिस इलाके में हुआ है, वहां काफी भीड़भाड़ रहती है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *