नए चैट्स में खुलासा, 'डर्टी पिक्‍चर' के 'माहिर' राज कुंद्रा ने बनाया था 'प्‍लान बी'

नए चैट्स में खुलासा, 'डर्टी पिक्‍चर' के 'माहिर' राज कुंद्रा ने बनाया था 'प्‍लान बी'

पोर्नोग्राफी केस (Pornography Case) में फंसे राज कुंद्रा के वॉट्सऐप चैट (Raj Kundra New Whatsapp Chats) से नए खुलासे हो रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि उन्‍हें पहले से ही इस बात की भनक थी कि वह देर-सवेर पुलिस की रडार में आ जाएंगे। ऐसे में उन्‍होंने इससे बचने के लिए एक 'प्‍लान बी' (Plan B) भी तैयार किया था। सोमवार रात को गिरफ्तारी के बाद जहां मंगलवार को किला कोर्ट ने राज और उनके सहयोगी रायन थार्प को 23 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है, वहीं मुंबई पुलिस राज के ख‍िलाफ सबूत इकट्ठा करने में तेजी से जुट गई है। वॉट्सऐप चैट्स राज कुंद्रा के लिए सबसे बड़ी परेशानी बनकर उभरे हैं। राज कुंद्रा पर पॉर्न फिल्‍में बनाने और उसे देश-दुनिया में बेचने और प्रसारित करने के गंभीर आरोप हैं। 'हॉटशॉट ऐप' (Hotshot App) के सस्पेंड होने के बाद राज कुंद्रा ने प्रदीप बख्शी के साथ वॉट्सऐप पर अपने 'प्‍लान बी' का जिक्र किया था।

'कोई बात नहीं, प्‍लान-बी शुरू हो गया है'
मुंबई क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने सोमवार देर रात पूछताछ के बाद राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच ने जब राज कुंद्रा के एक्‍स पीए उमेश कामत के मोबाइल की जांच की तो इसमें राज के कई ऐसे चैट्स मिले, जिससे जाहिर होता है कि वह आने वाले खतरे को पहले ही भांप चुके थे। सामने आए नए वॉट्सऐप चैट में 'एच अकाउंट्स' नाम का एक ग्रुप है। जिसमें प्रदीप बख्‍शी ने बीते साल नवंबर में लिखा कि हॉटशॉट ऐप को गूगल ने सस्‍पेंड कर दिया है। यह भी बताया कि ऐसा नियमों की अनदेखी की वजह से हुआ है। इस पर राज कुंद्रा ने जवाब देते हुए लिखा, 'कोई बात नहीं प्लान 'बी' शुरू हो गया है। ज्‍यादा से ज्‍यादा 2 से 3 हफ्तों में नया एप्लिकेशन लाइव होगा।'

Raj kundra chats

'बढ़‍िया हुआ हमने बोलिफेम की तैयारी की'
राज कुंद्रा के इस 'प्लान-बी' का नाम बोलिफेम था। इसी दरम्‍यान उमेश कामत और राज कुंद्रा का एक और चैट सामने आया है, जिसमें राज कुंद्रा ने अपने पीए को एक न्यूज आर्टिकल भेजा। इसमें लिखा है कि पॉर्न वीडियो प्रसारित करने वाले 7 ओटीटी प्‍लेटफॉर्म्‍स के मालिकों को पुलिस समन भेज सकती है। इस पर राज कुंद्रा ने जवाब दिया, 'बहुत बढ़िया हुआ कि हमने बोलिफेम की तैयारी की।' उमेश कामत ने इसके जवाब में लिखा, 'हम ऑफिस आकर बात करते हैं। हमें तब तक के लिए एक्‍सट्रीम बोल्ड कॉन्‍टेंट हटा देने चाहिए।' इस पर राज कुंद्रा कहते हैं, 'मुझे शक है कि इससे फर्क पड़ेगा।' जवाब में कामत लिखते हैं, 'यह इतना गंभीर भी नहीं है। वे लोग सिर्फ आपत्त‍िजनक कॉन्‍टेंट को निकालने के लिए कहेंगे।'

Raj-kundra-chats1

'पुराने कॉन्‍टेंट को जल्‍दी से बेच दो'
उमेश कामत आगे राज कुंद्रा को बताते हैं कि अभी के लिए फिल्‍मों से हर दिन रेवेन्‍यू मुश्‍कलि से 15 से 20 हजार है। इस पर राज कुंद्रा आगे कहते हैं कि आने वाला भविष्य लाइव कॉन्‍टेंट का है, क्‍योंकि इसमें स्क्रीन रिकॉर्डिंग नहीं हो सकती। इसलिए ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ेगा। राज उमेश से कहते हैं कि पुराने कॉन्‍टेंट को जल्‍दी से बेच दो ताकि 50 लाख रुपये की भरपाई हो जाए।


'बोलिफेम' पर करने वाले थे लाइव स्‍ट्रीमिंग
क्राइम ब्रांच का मानना है कि राज कुंद्रा पॉर्न फिल्‍मों की शूटिंग रोकना चाहते थे। इसके बदले वो मॉडल्‍स और ऐक्‍ट्रेसेस के लाइव स्ट्रीमिंग कॉन्‍टेंट पर जोर दे रहे थे। यही उनकी तैयारी थी, क्‍योंकि अश्‍लील फिल्‍मों को वेबसाइट्स और ऐप्‍स से हटाया भी जाता तो लाइव स्‍ट्रीमिंग जारी रहता। खास बात यह है कि यह सब वह 'बोलिफेम' पर करने वाले थे और यही उनका 'प्‍लान बी' था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *