fbpx

15 अगस्‍त से पहले सुरक्षाबलों ने बरामद किए छिपाकर रखे हथियार

हाइलाइट्स

  • जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ जिले में सुरक्षाबलों को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली है
  • सुरक्षाबलों ने हमले के इरादे से छिपाकर रखे गए हथियारों को बरामद किए हैं
  • इससे 15 अगस्‍त के आसपास आतंकवादियों के संभावित हमले को टालने में कामयाबी मिली है

जम्मू
जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ जिले में सुरक्षाबलों को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने हमले के इरादे से छिपाकर रखे गए हथियारों को बरामद किए हैं। इससे 15 अगस्‍त के आसपास आतंकवादियों के संभावित हमले को टालने में कामयाबी मिली है। मौके से काफी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। फिलहाल पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी रखा है।

जानकारी के अनुसार बीएसएफ को सूचना मिली थी कि आतंकियों ने पुंछ जिले के संगड इलाके में हथियारों को छिपाकर रखा हुआ है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ ने सेना तथा पुलिस की टीम को साथ लेकर इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

ऑपरेशन के दौरान जंगल में छिपाकर रखे गए हथियार बरामद हुए। मौके से दो एके 47 राइफल, उसकी चार मैगजीन, एक पिस्टल उसकी 10 मैगजीन, एक वायरलैस सेट, चार ग्रेनेड, 120 के करीब राउंड, मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

माना जा रहा है कि इस इलाके में आतंकियों का 15 अगस्त पर कोई हमला करने का प्लान था। उससी के लिए ये हथियार छिपाए गए थे। लेकिन समय रहते सुरक्षाबलों ने इस सामान को बरामद करके हमले के प्लान को नाकाम कर दिया है।

इसके अलावा किश्तवाड़ में पुलिस ने दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान उस्मान कादिर तथा यासिर के रूप में हुई है। दोनों को खुफिया सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है ताकि उनके बाकी लिंक तथा आने वाले दिनों में किस प्लान पर काम किया जा रहा था उस बारे में पूरा पता किया जा सके।

poonch terroristsसुरक्षबलों के हाथ लगा हथियारों का जखीरा