काम कर गई सरकार की सख्ती, इन्फोसिस ने दूर की नए आईटी पोर्टल की गड़बड़ी

काम कर गई सरकार की सख्ती, इन्फोसिस ने दूर की नए आईटी पोर्टल की गड़बड़ी

हाइलाइट्स

  • इन्फोसिस ने कहा कि आईटी पोर्टल के आपात रखरखाव का काम पूरा हो गया है
  • कंपनी के कहा कि अब यह पोर्टल यूजर्स के लिए उपलब्ध है
  • वित्त मंत्रालय इन्फोसिस के सीईओ सलिल पारेख को सोमवार को तलब किया है
  • पारेख को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है

नई दिल्ली
आयकर विभाग के नए पोर्टल (new IT portal) के पिछले दो दिन से ‘अनुपलब्ध’ रहने के बीच इन्फोसिस (Infosys) ने रविवार देर शाम कहा कि इसका आपात रखरखाव पूरा कर लिया गया है और अब यह उपलब्ध है। इससे पहले वित्त मंत्रालय ने पोर्टल बनाने वाली कंपनी इन्फोसिस के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ सलिल पारेख (Salil Parekh) को सोमवार को तलब किया है। पारेख को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है।

इन्फोसिस द्वारा विकसित नए आयकर दाखिल करने के पोर्टल www.incometax.gov.in को 7 जून को शुरू किया गया था। शुरुआत से ही पोर्टल को लेकर दिक्कतें आ रही हैं। यूजर्स लगातार इस बात की शिकायत कर रहे हैं कि या तो पोर्टल उपलब्ध नहीं है या काफी धीमी रफ्तार से काम कर रहा है। आयकर विभाग की ओर से किए गए ट्वीट में बताया गया कि पोर्टल शनिवार से ही उपलब्ध नहीं है।

इन्फोसिस के सीईओ तलब
इन्फोसिस इंडिया (Infosys India) की बिजनेस यूनिट के ट्विटर हैंडल 'इन्फोसिस इंडिया बिजनेस' ने रविवार शाम को ट्वीट कर कहा कि आयकर विभाग के पोर्टल का आपात रखरखाव कार्य पूरा कर लिया गया है और अब यह पोर्टल फिर से उपलब्ध है। करदाताओं (Taxpayers) को हुई इस असुविधा के लिए हमें खेद है।

गौरतलब है कि पोर्टल में लगातार आ रही दिक्कतों के बीच वित्त मंत्रालय ने पोर्टल बनाने वाली सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इन्फोसिस के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ सलिल पारेख को सोमवार को तलब किया है। पारेख को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के समक्ष उपस्थित होने को कहा गया है। उन्हें वित्त मंत्री को बताना होगा कि दो महीने बाद भी पोर्टल पर समस्याएं क्यों कायम हैं और उनका हल क्यों नहीं हो पा रहा?

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *