आप महाराणा प्रताप की भूमि से हैं... सिल्वर मेडल जीतने वाला भालावीर झाझरिया

आप महाराणा प्रताप की भूमि से हैं... सिल्वर मेडल जीतने वाला भालावीर झाझरिया

जयपुर/नई दिल्ली
तोक्यो पैरालंपिक में स्टार पैरा एथलीट और दो बार के गोल्ड मेडलिस्ट चुरू के देवेंद्र झाझरिया ने जैवलिन थ्रो (Javelin Throw) कम्पटीशन में सिल्वर मेडल अपने नाम किया। वहीं जयपुर के सुंदर गुर्जर ने भी ब्रॉन्ज जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया। उनके इस प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों विजेताओं से फोन पर बात की और उन्हें जीत की शुभकामनाएं दीं। साथ ही प्रधानमंत्री ने देवेंद्र झाझड़िया से कहा कि 'आप महाराणा प्रताप की भूमि से हैं और आप भाला फेंकते जा रहे हैं।'

सुंदर गुर्जर से पीएम मोदी ने कहा- आपने सुंदर काम किया है
झाझरिया राजस्थान के चुरू के रहने वाले हैं। यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे बात करते हुए कहा कि आप महाराणा प्रताप की भूमि से हैं। महाराणा प्रताप भी राजस्थान से थे। प्रधानमंत्री ने सुंदर गुर्जर के प्रदर्शन की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने सुंदर गुर्जर से कहा कि आपने सुंदर काम किया है। राजस्थान के लिए सोमवार की सुबह बेहद सुखद रही। तोक्यो पैरालंपिक में प्रदेश के तीन होनहार खिलाड़ी अवनि लखेरा, देवेंद्र झाझरिया और सुंदर गुर्जर ने अपने हुनर से बड़े मुकाम हासिल किए।

तोक्यो पैरालंपिक से लगातार आ रही अच्छी खबर
स्टार पैरा एथलीट और दो बार के गोल्ड मेडलिस्ट चुरू के देवेंद्र झाझड़िया ने टोक्यो पैरालिंपिक्स (Tokyo Paralympics) के जैवलिन थ्रो (Javelin Throw) कम्पटीशन में सिल्वर मेडल अपने नाम किया। जयपुर के सुंदर गुर्जर ने भी ब्रांज जीतकर प्रदेश का मान बढ़ाया। वहीं प्रदेश की बेटी अवनि लखेरा ने शूटिंग में गोल्ड जीतकर इतिहास रच दिया।

चुरू के देवेंद्र झाझरिया दो बार जीत चुके हैं गोल्ड मेडल
देवेंद्र झाझरिया एकमात्र पैरालंपिक एथलीट हैं जिनके नाम एथलेटिक्स (पुरुष भाला फेंक) में दो स्वर्ण पदक (Gold medal) हैं। उन्होंने अपना पहला गोल्ड 2004 में एथेंस पैरालिंपिक में और दूसरा 2016 में रियो पैरालिंपिक में जीता था।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *