fbpx

बच्चे को बचाने के लिए निहत्थे ही शेर से भिड़ी महिला, जमकर की पिटाई और भगा दिया

हाइलाइट्स

  • अमेरिका में घर के आंगन में एक पांच साल के बच्चे पर शेर ने किया हमला
  • बच्चे को बचाने के लिए निहत्थे ही शेर से भिड़ गई मां, पिटाई कर भगाया
  • शेर के पंजों से बच्चे को छुड़ाया, मुक्के मारकर जंगली जानवर को हराया

कैलिफोर्निया
जंगल में हुई एक जंग में महिला ने एक पहाड़ी शेर को धूल चटा दी। कैलिफोर्निया में शेर ने महिला के पांच साल के बच्चे पर हमला कर दिया था जिसके बाद उसकी मां निहत्थे ही शेर के साथ भिड़ गई और उस पर जोरदार मुक्के बरसाए। रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला ने 30 किग्रा के खतरनाक जंगली जानवर के साथ लड़ाई की और उसे अपने बच्चे से दूर भगा दिया।

पहाड़ी शेर के हमले में हो सकती है मौत
पहाड़ों पर पाए जाने वाले शेर आमतौर पर अपने क्षेत्र में 'खतरा' महसूस होने पर काफी हिंसक हो जाते हैं। ये शेर हमला करने से पहले अपने शिकार की ओर धीरे-धीरे बढ़ते हैं। जंगली इलाकों में पहाड़ी शेर पलक झपकते ही इंसानों पर हमला कर वापस घने जंगल में गायब हो सकते हैं। कुल मिलाकर यह जानवर इस हद तक खतरनाक होता है कि इसके हमले में गंभीर चोट या कई बार मौत भी हो सकती है।

महिला ने की शेर की पिटाई
हालांकि कुछ लोग मुसीबत के समय इन शेरों से भी भिड़ जाते हैं और इन्हें परास्त कर देते हैं। कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ फिश एंड वाइल्डलाइफ के प्रवक्ता ने कहा कि शेर पांच साल के बच्चे को काफी दूर तक घसीटता हुआ ले गया था जिसे देखकर महिला उग्र हो गई और शेर से भिड़ गई। महिला ने बच्चे को शेर के चंगुल से छुड़ाया और उसके मुक्के मारकर और डराकर वहां से भगा दिया।

निहत्थे ही शेर को भगाया

प्रवक्ता ने कहा कि इस कहानी की असली हीरो बच्चे की मां है क्योंकि उसने अपने बच्चे की जिंदगी बचा ली। बच्चे पर शेर के हमले को देख महिला तेजी से घर से बाहर निकली और निहत्थे ही शेर को अपने घर के आंगन से भगा दिया। हमले के बाद महिला और उसके पति बच्चे को पास के एक अस्पताल में ले गए जहां उसकी चोटों का इलाज किया गया। फिलहाल बच्चे की हालत स्थिर बताई जा रही है।