IPL से ठीक पहले राजस्थान के खिलाड़ी ने जड़ा तूफानी शतक, उड़ाए 11 छक्के

IPL से ठीक पहले राजस्थान के खिलाड़ी ने जड़ा तूफानी शतक, उड़ाए 11 छक्के

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 सत्र के दूसरे हाफ सें ठीक पहले राजस्थान रॉयल्स के एविन लुईस ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) के तूफनी शतक जड़ा है। उन्होंने 52 गेंदों में 11 छक्के और 5 चौके उड़ाते हुए सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स को बॉलिवुड के बादशाह शाहरुख खान की टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के खिलाफ न केवल जीत दिलाई, बल्कि टीम को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल का टिकट भी दिला दिया। उन्होंने छक्के से अपना शतक पूरा किया।

 

सेंट किट्स एवं नेविस पैट्रियट्स ने यह मैच 8 विकेट से जीतकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। लुईस को पिछले ही महीने राजस्थान रॉयल्स ने टूर्नामेंट से नाम वापस लेने वाले इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश बटलर की जगह शामिल किया था। लुईस वेस्टइंडीज के लिए टी-20 इंटरनैशनल में चौथे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, जबकि क्रिस गेल (121) के बाद दूसरे सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी हैं। उनके नाम 45 मैचा में 1318 रन बनाने के दौरान 103 छक्के दर्ज हैं।

ऐसा रहा मैच का रोमांच
जॉन रस जेगसर (32 रन पर तीन विकेट) और डोमीनिक ड्रेक्स (33 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नाइट राइडर्स की टीम सात विकेट पर 159 रन ही बना सकी। कोलिन मुनरो ने टीम के लिए सर्वाधिक 47 रन बनाए जबकि सुनील नरेन ने नाबाद 33 रन की पारी खेली।

पैट्रियट्स ने इसके जवाब में लुईस की 52 गेंद में 11 छक्के और पांच चौके की मदद से नाबाद 102 रन की पारी और क्रिस गेल (35) के साथ उनकी छह ओवर में 67 रन की साझेदारी की बदौलत 14.4 ओवर में ही दो विकेट पर 160 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की।

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *