किसानों के लिए मैं गला काटकर दे दूंगा...पंजाब CM बनते ही चन्नी के बड़े-बड़े ऐलान

हाइलाइट्स

  • पंजाब के मुख्यमंत्री बने चरणजीत सिंह चन्नी
  • पत्रकारों से बात करने के दौरान हुए भावुक
  • बोले, गरीबों और किसानों का नेता हूं, पिता ने चलाया रिक्शा और मैंने भी
  • सीएम बनते ही किया ऐलान, किसानों का बिजली का बिल होगा माफ
  • बकाया के कारण काटे गए किसानों के कनेक्शन भी फिर जोड़ने का ऐलान

चंडीगढ़
पंजाब के नए सीएम चरणजीत सिंह (Charanjit Singh Channi) चन्नी ने मुख्यमंत्री पद (Punjab CM) की शपथ ले ली है। इस दौरान पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) भी मौजूद रहे। शपथ ग्रहण करने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात की। इस दौरान वह कई बार भावुक हुए तो किसानों के लिए कई ऐलान भी किए।

चन्नी ने गुरुवाणी और गुरु गोविंद सिंह का जिक्र करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की। वह भावुक होते हुए बोले, जिसके घर छत नहीं थी उस आम आदमी को कांग्रेस ने सीएम बनाया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी गरीब लोगों के साथ खड़े हैं। राहुल गांधी हमेशा गरीबों की बात करते हैं।

'गरीबों और किसानों का नुमाइंदा'
सीएम ने कहा कि आज कांग्रेस ने एक मामूली आदमी को सीएम बनाया है। मैं गरीबों का नुमाइंदा हूं। राहुल गांधी, सोनिया गांधी और पूरी पार्टी का शुक्रिया। कांग्रेस को धन्यवाद करता हूं। उन्होंने कहा कि जो साधारण किसान हैं मैं उन लोगों का नुमाइंदा हूं। जो पंजाब की बेहतरी चाहते हैं वे मेरे साथ जुड़ें।

'पिता चलाते थे रिक्शा, मैंने भी चलाया'
चन्नी ने कहा, 'मेरे पिता ने रिक्शा चलाया है। मैंने खुद रिक्शा चलाया है। मैं रिक्शा चलाने वालों का नुमाइंदा हूं। मैं आम लोगों का नुमाइंदा हूं। कारोबारी मुझसे दूर रहें। मैं आम आदमी की अगुआई करूंगा। किसानी डूबी तो हिंदुस्तान डूब जाएगा। अगर किसानी है तभी किसान के पास ग्राहक आता है। पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है और किसानों के लिए सब कुछ न्योछावर करने को तैयार हैं।'

'किसानों पर नहीं आने दूंगा आंच'
पंजाब के नए सीएम ने कहा कि उन्हें पंजाब के लोगों की उम्मीदों को लेकर आगे बढ़ना है। पंजाब खेतीबाड़ी प्रधान सूबा है पंजाब, अगर किसानी पर कोई आंच आएगी तो मैं अपना गला काट कर दे दूंगा।'

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: