बड़ी-बड़ी नौकरियों से अच्छी है ये मजदूरी, सिर्फ सब्जी तोड़ने के मिलेंगे 63 लाख रुपए

बड़ी-बड़ी नौकरियों से अच्छी है ये मजदूरी, सिर्फ सब्जी तोड़ने के मिलेंगे 63 लाख रुपए

लंदन
ब्रिटेन की एक फर्म कर्मचारियों की भारी कमी से जूझ रही है। इस कमी को दूर करने के लिए बड़े पैमाने पर भर्तियां जारी की गई हैं। फर्म अपने कर्मचारियों को सालाना 62 हजार पाउंड यानी 63 लाख रुपए ऑफर कर रही है। भारी वेतन के चलते ये नौकरियां लोगों को लुभा रही है। दरअसल यह फर्म देश की ज्यादातर सुपरमार्केट में ताजा सब्जियां सप्लाई करती है। कर्मचारियों की कमी के चलते काम पर असर पड़ रहा है।

कितनी मिलेगी सैलरी
इसी वजह से नौकरियों के लिए दो अलग-अलग विज्ञापन जारी किए गए हैं। लंदन के लिंकनशायर में स्थित टी एच क्लेमेंट्स एंड सन लिमिटेड 'operatives' की तलाश कर रही है। कंपनी को खेत से बंदगोभी तोड़ने और ब्रोकली की कटाई करने वालों की तलाश है। नौकरी मिलने पर उम्मीदवारों को 30 पाउंड प्रति घंटा भुगतान किया जाएगा। इसका मतलब है कि दिन में आठ घंटे और हफ्ते में पांच दिन काम करके उम्मीदवार 1200 पाउंड हर हफ्ते कमा सकते हैं।

कोरोना और ब्रेक्सिट ने तोड़ी कमर
इस हिसाब से वे महीने का 4800 पाउंड और साल का 62,400 पाउंड (करीब 63 लाख रुपए) वेतन कमा सकते हैं। फर्म ने एक बयान में कहा कि कंपनी कोविड-19 और Brexit के कारण कर्मचारियों की भारी कमी से जूझ रही है। दोनों ने प्रवासी मजदूरों पर नए प्रतिबंध लगा दिया है। कंपनी ने दो अलग-अलग विज्ञापन जारी किए हैं। एक में कहा गया है, 'कंपनी कैबेज की कटाई के लिए फील्ड ऑपरेटिव की तलाश कर रही है।'

कर्मचारियों की भारी कमी
वहीं दूसरे विज्ञापन में 'ब्रोकली की कटाई' के लिए फील्ड ऑपरेटिव के लिए आवेदन मांगे गए हैं। कंपनी ने कहा कि यह एक फुल टर्म जॉब है। कंपनी ने कहा है कि कर्मचारियों का वेतन इस बात पर निर्भर करेगा कि वह कितनी सब्जियां चुनते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि फल और सब्जी उद्योग में इतना वेतन असामान्य है। यह इंडस्ट्री में कर्मचारियों की भारी कमी को दिखाता है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *