कल तक NCB की हिरासत में रहेंगे आर्यन खान समेत तीनों आरोपी

कल तक NCB की हिरासत में रहेंगे आर्यन खान समेत तीनों आरोपी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने शनिवार को मुंबई में एक क्रूज पर चली रही रेव पार्टी में छापा मारकर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) सहित कई लोगों हिरासत में लिया गया। एनसीबी ने रविवार को आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा को गिरफ्तार कर मेडिकल कराया गया। वहीं, शाम को सात बजे तीन को कोर्ट में पेश किया गया है। तीनों आरोपियों को 4 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया है।

कोर्ट में करीब एक घंटे तक चली सुनवाई में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा के वकील ने अपना पक्ष रखा। वहीं, एनसीबी ने भी अपनी दलीलें दी है। कोर्ट ने सभी को सुनते हुए तीनों आरोपियों को एक दिन यानी 4 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट से आर्यन खान और बाकी दोनों को वापस एनसीबी दफ्तर लाया गया। तीनों आरोपियों की रविवार की रात एनसीबी दफ्तर में बने सेल में बीतेगी।

 


आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमु धामेचा की कोर्ट में पीछे के दरवाजे से एंट्री करवाई गई। इस दौरान आर्यन खान काफी डरे हुए थे। कोर्ट में सुनवाई के दौरान तीनों आरोपियों के वकील ने कोर्ट से आरोपियों से मिलने की अनमति मांगी। इस पर कोर्ट ने उन्हें अनुमित दे दी।

 


कोर्ट में सुनवाई के दौरान एनसीबी के वकील ने कहा है कि आर्यन खान पर सिर्फ ड्रग्‍स सेवन का आरोप है। एनसीबी ने कोर्ट से आरोपियों की 5 अक्टूबर तक की रिमांड मांगी है। एनसीबी ने कहा है कि अभी जांच जारी है और इसमें और पूछताछ करनी होगी। एनसीबी ने कहा कि वॉट्सऐप चैट्स खंगाले गए हैं, जिसमें कई पेडलर के नाम आए हैं। उनसे और पूछताछ की जरूरत है। एनसीबी ने कहा कि हमारे पास पक्‍के सबूत, वॉट्सऐप चैट से पता चलता है कि सभी आरोपी पहले से एक दूसरे के संपर्क में थे।

आर्यन खान की तरफ से पेश हुए वकील सतीश मानश‍िंदे ने कहा कि आर्यन खान अपनी तरफ से क्रूज पार्टी में नहीं गए थे और न ही उनके पास पार्टी को टिकट था। उन्हें पार्टी में बुलाया गया था। उनके बैग में भी कुछ नहीं मिला है। आर्यन खान के फोन में कोई चैट भी नहीं मिली है। सतीश मानशिंदे ने कोर्ट से आर्यन खान को एक दिन की कस्‍टडी देने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि ताकि वह रेगुलर कोर्ट जमानत याचिका दायर कर सकें और एनसीबी जमानत याचिका का विरोध न करे।

सतीश मानेशिंदे ने आर्यन खान की जमानत की याचिका दायर करने वाले हैं। अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा के वकील भी जमानत की याचिका दायर की तैयारी कर रहे हैं। आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा है कि वह कभी भी जमानत की याचिका दायर कर सकते हैं और कर भी रहे हैं।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *