लखीमपुर खीरी में बवाल, बेकाबू कार ने किसानों को कुचला, 3 लोगों की मौत

लखीमपुर खीरी में बवाल, बेकाबू कार ने किसानों को कुचला, 3 लोगों की मौत

लखीमपुर खीरी. यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में आज किसानों के प्रदर्शन के दौरान जमकर बवाल कटा. उग्र लोगों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी पर पथराव किया और तोड़फोड़ की कोशिश की. बताया गया कि उग्र किसानों से बचने के लिए आशीष मिश्रा के ड्राइवर ने जान बचाने के लिए गाड़ी की रफ्तार तेज कर दी, जिसकी चपेट में कई लोग आ गए. प्राथमिक खबरों के मुताबिक इस घटना में 3 लोगों की मौत की खबर आ रही है. वहीं आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए.

 

बताया जा रहा है कि लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री गांव के दौरे पर आने वाले थे. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीर पहुंचने की ख़बर से पहले ही रविवार को हजारों किसानों ने महाराजा अग्रसेन खेल मैदान में बने हेलिपैड स्थल पर कब्जा जमा लिया. किसान मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे थे. केंद्रीय मंत्री के दौरे को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी यहां आ रहे थे. उन्हें रिसीव करने के लिए भाजपा नेता के बेटे आशीष मिश्रा जा रहे थे, इसी दौरान उन्हें किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा.

 

केंद्रीय मंत्री के बेटे के काफिले को रोकने के दौरान ही बवाल शुरू हो गया. बताया जा रहा है कि आशीष मिश्र को किसानों की भीड़ के बीच से निकालने के लिए उनके ड्राइवर ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी, जिसकी चपेट में किसान आ गए. इस घटना में 3 लोगों के कुचलने से मौत की खबरे आ रही हैं. किसानों ने मंत्री के बेटे पर किसानों को कुचलने का आरोप लगाते हुए दोनों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अभी तक जिला प्रशासन ने मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. वहीं कार्यक्रम स्थल पर जा रहे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का काफिला वापस हो गया है. बवाल की सूचना पर डीएम व एसपी समेत भारी फोर्स मौके पर मौजूद है. इस बारे में अभी तक कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. फिलहाल तिकुनिया में भारी संख्या में पुलिस बल के साथ अधिकारी कैंप मौजूद है. लखनऊ से कमिश्नर एवं आईजी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. (इनपुट – मनोज कुमार)

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *