शाह की भेजी स्पेशल टीम का प्रहार शुरू! लश्कर आतंकी समेत 2 दहशतगर्द ढेर

शाह की भेजी स्पेशल टीम का प्रहार शुरू! लश्कर आतंकी समेत 2 दहशतगर्द ढेर

हाइलाइट्स

  • जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपुरा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादी मार गिराए
  • बांदीपुरा में जो आतंकी ढेर हुआ, वह लश्कर-ए-तैयबा का मेंबर था, उसकी पहचान इम्तियाज अहमद के रूप में हुई
  • सुरक्षाबलों के इस सख्त ऐक्शन को कहीं ना कहीं हाल ही में गृह मंत्रालय के फैसले से जोड़कर देखा जा रहा है

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और बांदीपुरा जिले में सोमवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो खतरनाक आतंकवादी मार गिराए। बांदीपुरा में जो आतंकी ढेर हुआ है, वह लश्कर-ए-तैयबा का मेंबर था। उसकी पहचान इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है और वह शाहगुंड बांदीपुरा में हाल में हुई एक नागरिक की हत्या में शामिल था।

सुरक्षाबलों के इस सख्त ऐक्शन को कहीं ना कहीं हाल ही में गृह मंत्रालय के फैसले से जोड़कर देखा जा रहा है। हाल ही में आतंकियों की कायराना हरकत के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने ऐंटी टेररिस्ट स्पेशलिस्ट्स की टॉप टीम जम्मू-कश्मीर भेजने को हरी झंडी दी थी। यह टीम घाटी में स्थानीय पुलिस को आतंकी हमलों में शामिल पाकिस्तान समर्थित स्थानीय मॉड्यूल को बेअसर करने में महारत हासिल है।

सुरक्षा एजेंसियां पहुंचीं
इसके तहत खुफिया ब्यूरो के सीटी ऑपरेशन प्रमुख तपन डेका घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे हैं। वह भी कश्मीर पहुंच गए हैं। वहीं अन्य राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों की सीटी टीमें जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद के लिए कश्मीर पहुंच चुकी हैं।

आतंकी इम्तियाज ने की थी हत्या
5 अक्टूबर को ही आतंकी इम्तियाज ने पाकिस्तानी आतंकियों के साथ मिलाकर सुमो टैक्सी एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद शफी लोन की हत्या कर दी थी। इसके बाद से ही वह सुरक्षाबलों के निशाने पर था। इम्तियाज के पास मिले पिस्टल से उसके खतरनाक मंसूबे का पता चला।

एक पुलिसकर्मी मुठभेड़ में हुआ घायल
इससे पहले सोमवार सुबह हुए दो मुठभेड़ के दौरान एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के वेरिनाग इलाके के खागुंड में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी का माकूल जवाब दिया।

इम्तियाज अहमद डार नाम का है आतंकी
कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) के इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है। वह शाहगुंड बांदीपुरा में हाल में हुई एक नागरिक की हत्या में शामिल था।’

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *