fbpx

राहुल द्रविड़ बने टीम इंडिया के मुख्य कोच, क्या बोले हिटमैन रोहित शर्मा

अबू धाबी
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने राहुल द्रविड़ को राष्ट्रीय टीम का नया कोच बनाए जाने पर उन्हें बधाई दी है। रोहित ने कहा कि खिलाड़ी राहुल के साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

48 वर्षीय द्रविड़ रवि शास्त्री की जगह लेंगे। यूएई में हो रहे टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

बुधवार को भारत ने अफगानिस्तान को मात दी। मैच के बाद प्रजेंटेशन के दौरान रोहित ने कहा कि राहुल को टीम के साथ नए रूप में जुड़ते देखकर वह काफी खुश हैं।

रोहित ने कहा, 'उन्हें वापसी की बहुत बधाई हो। वह नई जिम्मेदारियों के साथ भारतीय टीम से जुड़ रहे हैं। हम उनके साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित हैं। वह भारतीय क्रिकेट के एक महान खिलाड़ी हैं और उनके साथ भविष्य में काम करना बहुत अच्छा रहेगा।'

वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम 17 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी। यह द्रविड़ की पूर्णकालिक कोच के रूप में पहली जिम्मेदारी होगी। इससे पहले वह जुलाई में शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम के साथ श्रीलंका गए थे। वहां भारतीय टीम ने सीमित ओवरों की सीरीज खेली थी।

द्रविड़ इससे पहले नैशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के निदेशक थे। इससे पहले वह भारतीय अंडर-19 और इंडिया-ए टीम के भी कोच रह चुके हैं।