फडणवीस vs नवाब मलिक: आज आर्यन केस में फूटने वाला है नया 'सियासी बम'

हाइलाइट्स

  • महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन से राज उठाएंग देवेंद्र फडणवीस
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में फडणवीस वो सबूत दे सकते हैं जिनसे मलिक पर आरोपों की पुष्टि हो सके
  • फडणवीस के आरोपों का जवाब देने के लिए मलिक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं

मुंबई
आर्यन खान ड्रग्स केस में आरोपों-प्रत्यारोपों की सिलसिला आज एक और कदम आगे बढ़ने जा रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपने कहे मुताबिक आज एनसीपी नेता और महाराष्ट्री सरकार के मंत्री नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन का खुलासा करने वाले हैं। बताया गया है कि फडणवीस 12.30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्री नवाब मलिक का भांडा फोड़ेंगे। इस बीच प्रदेश के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे हैं। यह मुलाकात संभवतः फडणवीस की प्रेस कॉन्फ्रेंस के संदर्भ में ही हो रही है।

फडणवीस पर मलिक का गंभीर आरोप
ध्यान रहे कि नवाब मलिक ने महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी बेहद संगीन आरोप लगाए थे। मलिक ने कहा था कि मुंबई, महाराष्ट्र और गोवा में ड्रग्स का कारोबार देवेंद्र फडणवीस के संरक्षण में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में इस मामले की भी जांच करवाई जाएगी।

फडणवीस ने किया था पलटवार
इसके जवाब में फडणवीस ने मलिक के आरोपों के बेबुनियाद ठहराते हुए कहा था कि नवाब मलिक ने एक फुलझड़ी दिवाली के पहले जलाई है। दिवाली के बाद धमाका बीजेपी करेगी। फडणवीस ने जवाब में आरोप लगाया कि नवाब मलिक के अंडरवर्ल्‍ड से कनेक्‍शन हैं और वह जल्‍द ही इसका खुलासा करेंगे।

आज फूटेगा 'बम', मलिक भी देंगे जवाब
आज फडणवीस की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद नवाब मलिक भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जिसमें संभवतः फडणवीस के आरोपों का जवाब दिया जाएगा। स्वाभाविक है कि दिवाली बाद 'बम फोड़ने' के ऐलान के बाद से ही मलिक ने फडणवीस के संभावित आरोपों का आकलन करना कर दिया होगा।

बहरहाल, देखना दिलचस्प होगा कि फडणवीस किन तथ्यों से यह साबित करना चाहेंगे कि नवाब मलिक का अंडवर्ल्ड से कनेक्शन है और जवाब में मलिक अपना बचाव कैसे करेंगे। संभव है कि नवाब मलिक अपना बचाव करते हुए फडणवीस पर नए सिरे से आरोपों की झड़ी भी लगा दें। जो भी हो, आर्यन केस से ड्रग्स के धंधे की गुत्थी का कोई सिरा सुलझने के बदले नया-नया सिरा सामने आता दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: