fbpx

रिटायरमेंट के बाद भी चुका सकेंगे लोन, इस बैंक ने दी है ये खास सुविधा!

हाइलाइट्स

  • अगर आप भी भारतीय सेना में हैं तो आपके लिए एक्सिस बैंक बड़ी स्कीम लेकर आया है
  • आर्मी इंश्योरेंस ग्रुप के साथ भारतीय सेना ने एक बड़ा समझौता किया है, जिसके तहत भारतीय सेना को रिटेल मॉर्गेज लोन्‍स की पेशकश की जाएगी
  • इसकी अच्छी बात ये है कि सेना के जवाब रिटायरमेंट के बाद भी लोन चुका सकेंगे, जिसकी सुविधा बैंक जल्दी नहीं देते हैं

नई दिल्ली
Axis Bank Retirement Plan: भारत में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक ऐक्सिस बैंक ने आज आर्मी इंश्‍योरेन्‍स ग्रुप (एजीआई) के साथ एक समझौता ज्ञापन(एमओयू) पर हस्‍ताक्षर किये हैं। इस एमओयू के तहत, भारतीय सेना को रिटेल मॉर्गेज लोन्‍स की पेशकश की जाएगी। बैंक डिफेंस कर्मियों की होम लोन सम्‍बंधी जरूरतों को पूरा करने के लिये उन्‍हें श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ उत्‍पादों और सेवाओं की पेशकश करेगा।

हस्‍ताक्षर समारोह में भारतीय सेना के मेजर जनरल एस. केम्‍पाराज वीएसएम, एसएम, एमडी- एजीआईएफ; कर्नल पीपी सिंह, डायरेक्‍टर (लोन्‍स); लेफ्टिनेंट कर्नल विक्रम सिंह और ऐक्सिस बैंक के गणेश शंकरन, ग्रुप एक्‍जीक्‍यूटिव (होलसेल बैंकिंग); सुमित बाली, ग्रुप एक्‍जीक्‍यूटिव और हेड- रिटेल लेंडिंग और विवेक बिम्‍ब्रा, ग्रुप हेड (गवर्नमेंट बिजनेस नॉर्थ) मौजूद रहे।

इस भागीदारी के माध्‍यम से, बैंक खासतौर से लोन की बड़ी राशि और बकाया लोन को एजीआई से ऐक्सिस बैंक में ट्रांसफर करने की सुविधा देगा। चूंकि सेना के सभी कर्मचारी पेंशन के हकदार होते हैं, इसलिये लोन लेने वाला अपने रिपेमेंट पीरियड को रिटायरमेंट के बाद तक बढ़ा भी सकता है और इस प्रकार ज्‍यादा बड़ा लोन ले सकता है।

इस अवसर पर सुमित बाली, ग्रुप एक्‍जीक्‍यूटिव और हेड- रिटेल लेंडिंग, ऐक्सिस बैंक, नेक हा, “आर्मी ग्रुप इंश्‍योरेन्‍स के साथ भागीदारी करके हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है। इस प्रकार हम 13 लाख सैनिकों के पूरे फोर्स से जुड़कर उनके लिये श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ रिटेल मॉर्गेज लोन्‍स की पेशकश कर सकेंगे। यह एमओयू निस्‍वार्थ रूप से देश की सेवा करने वाले रक्षा कर्मियों की वित्‍तीय जरूरतों को पूरा करने के लिये ऐक्सिस बैंक के जारी प्रयासों को दर्शाता है।” इस भागीदारी के माध्‍यम से, ऐक्सिस बैंक ने रक्षा कर्मियों की वित्‍तीय आवश्‍यकताओं को पूरा करने के लिये अपनी प्रतिबद्धता को मजबूती दी है।

retirement plan for indian army, axis bank scheme for indian army, axis bank retirement plan, axis bank loan payment after retirement, axis bank loan offer