fbpx

शिया हैं इसलिए छोड़ा कैच, हिंदुस्‍तानी पत्नी को गालियां... हार के बाद पाक में हसन अली के लिए नफरत‍ की हदें पार

हाइलाइट्स

  • पाकिस्‍तान को 5 विकेट से मात देकर ऑस्‍ट्रेलिया T20 वर्ल्‍ड कप फाइनल में
  • हसन अली ने अहम मौके पर छोड़ा मैथ्‍यू वेड का कैच, उन्‍होंने पूरा फायदा उठाया
  • 17 गेंद में 41 रन पीटकर वेड ने टीम को दिलाई जीत, खूब ट्रोल हो रहे हसन अली
  • शिया मुस्लिम होने और भारतीय पत्‍नी की वजह से निशाने पर पाकिस्‍तानी बोलर

दुबई/नई दिल्‍ली
क्रिकेट टीम में 11 खिलाड़ी होते हैं। हार के लिए किसी एक को जिम्‍मेदार ठहराना ठीक नहीं। आलोचना खूब तीखी हो मगर खिलाड़ी के संप्रदाय और परिवार को घसीट लिया जाए तो सभ्‍यता का दायरा टूट जाता है। पाकिस्‍तानी क्रिकेटर हसन अली फिलहाल ऐसी ही टिप्‍पणियों से दो-चार हो रहे हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उन्‍होंने मैथ्‍यू वेड का कैच छोड़ दिया। वेड ने अगली तीन गेंदों पर तीन छक्‍के जड़कर ऑस्‍ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचा दिया। अब पाकिस्‍तानी ट्विटर और इंस्‍टाग्राम हसन अली के खिलाफ बेहद शर्मनाक टिप्‍पणियों से भरा पड़ा है। ट्रोल्‍स ने हसन अली के शिया होने और उनकी भारतीय पत्‍नी सामिया को भी नहीं बख्‍शा।

सामिया को लेकर बेहद भद्दी टिप्‍पणियां सोशल मीडिया पर तैर रही हैं। हसन अली को पाकिस्‍तान में 'गद्दार' तक कहा जा रहा है। ठीक वैसे ही जैसे, पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में खराब गेंदबाजी करने वाले मोहम्‍मद शमी को कहा गया था। हालांकि बाद में यह साफ हुआ कि शमी पर ज्‍यादातर ऐसी टिप्‍पणियां पाकिस्‍तानी यूजर्स की ओर से हुई थीं।

शिखा मुसलमान हसन अली और उनकी भारतीय पत्‍नी...
इंस्‍टाग्राम पर हसन अली और उनकी पत्‍नी सामिया आरजू के अकाउंट पर पाकिस्‍तानी यूजर्स के गंदे कमेंट्स की भरमार है। कोई उनसे पूछ रहा है कि सेमीफाइनल में रन कुटवाने के लिए उन्‍होंने कितने पैसे लिए थे। कुछ लोगों ने इंस्‍टाग्राम पर 'लटके-झटकों' वाली पोस्‍ट्स तक को जिम्‍मेदार बता दिया। अली की 'हिंदुस्‍तानी बीवी' के लिए बेहद अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल किया गया है। कुछ पाकिस्‍तानी हैंडल्‍स ने तो ट्वीट में कहा है कि हसन अली को आते ही गोली मार देनी चाहिए।

hasan-ali

 

hasan-ali2

 

hasan-ali3

शमी और अब हसन अली...
शमी को लेकर भी 'गद्दार' जैसी टिप्‍पणियां खूब हुईं। पूर्व क्रिकेटर्स समेत टीम इंडिया के खिलाड़‍ी भी शमी के साथ खड़े नजर आए। मगर हसन अली का साथ देने वाला चुनिंदा लोग हैं। शमी के खिलाफ जो कमेंट्स हुए, उनमें से ज्‍यादातर पाकिस्‍तानी यूजर्स ने किए, कई रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया गया था। अब वही लोग हसन अली के धर्म और उनकी भारतीय पत्‍नी को लेकर बकवास लिख रहे हैं। हालांकि कुछ भारतीय यूजर्स ने हसन अली को अपना प्‍यार भी दिया है।

hasan-ali4

 


धर्म के नाम पर जहर उगल रहे पाकिस्‍तानी यूजर्स शायद यह भूल गए कि एक खिलाड़ी के रूप में आपका दिन कभी भी खराब हो सकता है। गुरुवार को हसन अली का दिन नहीं था। पूरी पाकिस्‍तानी टीम मिलकर भी हार को टाल नहीं पाई तो अकेले हसन अली को निशाना क्‍यों बनाया जा रहा है? उनके संप्रदाय और पत्‍नी का इन सबसे क्‍या लेना-देना है?