fbpx

वे नए थे या पहने हुए... ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने जूते में डाल पी बीयर, देखने वालों का 'पेट खराब'

हाइलाइट्स

  • ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली बार T20 विश्‍व कप की ट्रॉफी पर किया कब्‍जा
  • फाइनल में न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्‍त दे जीता खिताब
  • ड्रेसिंग रूप में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने जमकर मनाया जश्‍न, हुई बीयर पार्टी
  • जूतों में बीयर भरकर पीते दिखे खिलाड़ी, वीडियो देखकर हैरान हैं लोग

नई दिल्‍ली/दुबई
ऑस्‍ट्रेलियाई टीम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भी चैंपियन बन गई है। रविवार को फाइनल मुकाबले में कंगारुओं ने न्‍यूजीलैंड को आठ विकेट से हरा दिया। वर्ल्‍ड कप जीत का जश्‍न भी शानदार मना। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया और आईसीसी ने खूब वीडियोज शेयर किए हैं। आईसीसी ने ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के ड्रेसिंग रूम के भीतर हुए सेलिब्रेशन का वीडियो वायरल है। कारण, इसमें प्‍लेयर्स अनूठे तरीके से सेलिब्रेट कर रहे हैं। जूतों में बीयर भरकर खिलाड़ी पीते नजर आए। अब ट्विटर पर लोग पूछ रहे हैं 'ऐसे कौन सेलिब्रेट करता है भाई?'

'छी.. छी... ये कैसा सेलिब्रेशन है'
मार्कस स्‍टॉयनिस हों या मैथ्‍यू वेड या कप्‍तान एरोन फिंच... कंगारू टीम के खिलाड़‍ियों ने जूतों में बीयर भरी और जोश-जोश में पी गए। अब लोग कह रहे हैं कि सेलिब्रेशन का यह तरीका बड़ा 'बेहूदा' है। एक यूजर ने लिखा है कि 'ये कैसा सेलिब्रेशन है... वे ऐसे जूतों में पी रहे हैं जिन्‍हें पहनकर 5 घंटे तक खेले हैं।' ICC के ट्विटर हैंडल को टैग कर बहुतों ने पूछा है कि आखिर ये जूता किस खिलाड़ी का है? नया है या पुराना?

 

कई यूजर्स ने लिखा कि उन्‍होंने ऐसा जश्न पहली बार देखा है। पाकिस्‍तानी यूजर्स को भी जश्‍न का यह तरीका बिल्‍कुल पसंद नहीं आया। कुछ यूजर्स ने बताया कि यह 'शुई' नाम का रिवाज है जिसे ऑस्‍ट्रलियाई खुशी के मौकों पर निभाते हैं।

T20 ट्रॉफी जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम होने पर गर्व: फिंच
फिंच ने कहा कि उनकी टीम को खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में ट्रॉफी जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनने पर बहुत गर्व है। मैच के बाद प्रजेंटेशन में फिंच ने कहा, 'ऐसा करने में सक्षम होने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम बनने के लिए यह बहुत बड़ी बात है, हमें बहुत गर्व है। हमारे पास कुछ बेहतरीन व्यक्तिगत प्रदर्शन थे। हमारी पूरी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।' वनडे के बाद टी20 वर्ल्‍ड कप का भी फाइनल हारने वाले कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया शानदार टीम है और उन्होंने हमें बिल्कुल भी मौका नहीं दिया।