fbpx

हाईवे पर गाड़ी से बरसते लाखों के नोट लूट ले गई भीड़, पुलिस बोली- लौटा दो प्लीज

हाइलाइट्स

  • अमेरिका में पैसा ले जा रहे ट्रक का दरवाजा टूटा, हाईवे पर फैल गए लाखों को नोट
  • लोगों ने गाड़ियां रोककर लूट की नकदी, अब खोजबीन में जुटी पुलिस और एफबीआई
  • लोगों को पैसा लौटाने के लिए 48 घंटे की मोहलत, होगी कानूनी कार्रवाई

वॉशिंगटन
अमेरिका के सैन डिएगो हाईवे पर दौड़ती एक बख्तरबंद ट्रक से अचानक नोटों की बारिश होने लगी। जिसके बाद सड़क पर चल रहे बाकी लोगों में इन पैसों को लूटने की होड़ मच गई। जिसके हाथ में जितना आया, वह उतना लेकर वहां से निकल लिया। अब एफबीआई ने लोगों से इन पैसों को लौटने की अपील की है। इतना ही नहीं, अब एफबीआई और कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल उन लोगों की तलाश कर रहे हैं, जो पैसे लेकर भाग गए हैं।

एफबीआई बोली- पैसा लौटा दें प्लीज
कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल ने कहा कि अगर किसी ने नकदी को उठाया है, तो हम इसे तुरंत विस्टा के कार्यालय में जमा करने का आग्रह कर रहे हैं। मैं बस सभी को बताना चाहता हूं कि हमारे पास बहुत सारे वीडियो सबूत हैं। पुलिस ने लोगों को पैसे वापस करने या संभावित आपराधिक आरोपों का सामना करने के लिए 48 घंटे का समय दिया है। अधिकारियों ने बताया कि दो लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

फेडरल रिजर्व पैसा ले जा रहे ट्रक का दरवाजा खुला
अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि यह ट्रक भारी मात्रा में नकदी लेकर उसे फेडरल रिजर्व लेकर जा रहा था। इस दौरान कैलिफोर्निया के कार्ल्सबैड के पास इंटरस्टेट-5 पर ट्रक के पिछले दरवाजे खुल गए। हालांकि, यह अभी तक पता नहीं चल सका है कि इस ट्रक में कितना पैसा रखा हुआ था और कितना गायब मिला है। एफबीआई और कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल (सीएचपी) अब उन लोगों की तलाश कर रहे हैं जिन्होंने इन पैसों को उठाया है।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by DEMI BAGBY (@demibagby)

वीडियों में नोट बटोरते दिखे लोग
सैन डिएगो की फिटनेस गुरु डेमी बैग्बी भी घटनास्थल पर मौजूद थीं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इस घटना का वीडियो शेयर किया, जिसमें वह हाईवे पर पैसा बटोरते हुए दिखाई दी। इस वीडियो में उनके साथ उनका दोस्त भी पैसा उठाते नजर आया। बैग्बी ने इस वीडियो में कहा कि 'यह सबसे पागल चीज है जिसे मैंने कभी देखा है, किसी ने फ्रीवे पर पैसा गिरा दिया और सैन डिएगो बंद हो गया, सचमुच यह बंद हो गया है। फ़्रीवे को अभी देखो, हे भगवान।'

पुलिस ने जारी की कई तस्वीरें
इस वीडियो में कई दूसरे लोगों के हाथों में भी भर-भर के नोट दिखाई दिए। साथ ही साथ दो अन्य महिलाएं भी दिखाई दे रही थीं, जिन्हें नकदी उठाते हुए देखा गया था। एफबीआई ने बैग्बी के वीडियो के स्क्रीनशॉट जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि हम इसमें शामिल लोगों से बात करना चाहते हैं। एक अन्य ड्राइवर ने तो पहचान से बचने के लिए अपनी लाइसेंस प्लेट को सफेद तौलिये से ढक दिया था।

हो सकती है 10 साल की जेल और जुर्माना
पुलिस ने गिरे हुए पैसे को कचरे के थैलों में इकट्ठा किया। इसके बावजूद वहां भारी भीड़ आसपास उड़कर गए नोटों की खोजबीन में जुटी हुई थी। सीएचपी और एफबीआई का कहना है कि सरकारी संपत्ति की चोरी करना अपराध है। ऐसे में लोगों को बिना कहे पैसों को लौटा देना चाहिए। सरकारी संपत्ति की चोरी करने पर अधिकतम 10 साल की जेल और जुर्माना हो सकता है।