विराट के साथ धोखा! गलत फैसले का शिकार, 0 पर आउट होते ही अंपायर से उलझे

हाइलाइट्स

  • भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया
  • विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा खाता खोले बगैर आउट
  • स्पिनर एजाज पटेल ने भारत को शुरुआती 3 झटके दिए

मुंबई
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड (IND v NZ 2nd Test) के खिलाफ जारी सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में विवादास्पद तरीके से आउट हुए। कोहली को स्पिनर एजाज पटेल (Ajaj Patel) की गेंद पर अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया।

नमाज पर गुरुग्राम में फिर हुआ बवाल, हिंदू संगठनों का विरोध, 20 लोग हिरासत में

पारी की 30वें ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली आउट हुए। कोहली ने फील्ड अंपायर के फैसले को चुनौती देते हुए डीआरस (DRS) का सहारा लिया। रिव्यू में पता चला कि गेंद उनके बल्ले और पैड पर एक साथ टकराई। जिसकी वजह से थर्ड अंपायर ने भी फैसले को बरकरार रखा और विराट को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा।

हालांकि अंपायर का फैसला विवादास्पद रहा। कॉमेंटटर भी इस फैसले पर हैरान थे। थर्ड अंपायर के आउट देते ही कोहली फील्ड अंपायर अनिल चौधरी के पास गए। दोनों ने काफी देर तक बात की लेकिन आखिरकार कोहली को भारी मन से पवेलियन का रुख करना पड़ा। कोहली 4 गेंदों का सामना करने के बाद खाता भी नहीं खोल सके।

 

कोहली जब आउट होकर पवेलियन ज रहे थे उस समय बाउंड्री पर उन्हें एड पर बैट के जरिए अपने गुस्से का इजहार करते हुए देखा गया। विराट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर इस समय वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर फैंस अंपायर के खिलाफ नाराजगी जाहिर जाहिर कर रहे हैं। फैंस भी कह रहे हैं कि कोहली आउट नहीं थे।

सर्वाधिक बार डक पर आउट होन वाले टेस्ट कप्तान
विराट कोहली बतौर टेस्ट कप्तान 10वीं बार खाता खोले बगैर आउट हुए हैं। उन्होंने इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ (10 बार आउट) के अनचाहे रिकॉर्ड की बराबरी की। इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग पहले स्थान पर हैं जो 13 बार टेस्ट में खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में मिलीं 40 करोड़ साल पुरानी कीड़ों की दो प्रजाति, खास कवच से करते थे अपनी सुरक्षा

भारत के प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव
भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है। टीम इंडिया ने अपने प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव किए हैं। पेसर ईशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। कप्तान कोहली की वापसी हुई है जबकि ईशांत की जगह मोहम्मद सिराज और जडेजा की जगह जयंत यादव को मौका दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: