मम्मी अमृता सिंह के इन नुस्खों को कॉपी करती हैं सारा अली खान, मां के नक्शे-कदम पर चल हुस्न से घायल कर रह बेटी

  • यंग ऐक्ट्रेस सारा अली खान की मॉम और बॉलिवुड की अनुभवी ऐक्ट्रेस अमृता सिंह, अपनी बेटी के लिए बेस्ट सपॉर्ट पिलर होने के साथ ही उनकी सच्ची आलोचक भी हैं। अमृता वो मां हैं, जो अपनी बेटी को करियर, सेहत, सुंदरता और दुनियादारी से जुड़ी हर वो सीख देती हैं, जिसकी उनकी बेटी को जरूरत होती है।
  • सारा का चेहरा हर समय आकर्षक और खिला-खिला नजर आता है तो इसका बड़ा श्रेय अमृता सिंह को ही जाता है। क्योंकि सारा ने घरेलू नुस्खों के जरिए अपनी सुंदरता का ध्यान रखने का हुनर अपनी मम्मी से ही सीखा है। अमृता सिंह अपनी सुंदरता का ध्यान हर्बल तरीकों से रखती रही हैं। यही वजह है कि 63 साल की उम्र में भी इनकी त्वचा कोमल और ग्लोइंग नजर आती है।
  • बेटी सारा अली खान को भी अमृता ने ऐसे ही घरेलू नुस्खे सिखाए हैं, जिनके जरिए सारा अपने सौंदर्य का ध्यान रख सकें। जैसे, अमृता ने सारा को प्याज के रस की इंपॉर्टेंस के बारे में बताया है, कैसे बालों की हर समस्या का इलाज है प्याज का रस और इसे बालों पर किन तरीकों से उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा अमृता ने ऐलोवेरा जेल, प्योर ऐलोवेरा जूस के उपयोग जैसे, कई हर्बल ब्यूटी टिप्स अपनी बेटी को दिए हैं।

फ्रूट फेस मास्क

सारा अली खान अपनी मॉम के दिए ब्यूटी टिप्स को बहुत गंभीरता से फॉलो करती हैं। फिर चाहे बात खान-पान की हो या फिर स्किन केयर की। नाश्ते और सलाद में बचे फलों को सारा खराब नहीं होने देतीं। बल्कि इन फ्रूट्स से फेस पैक तैयार करती हैं और अपनी त्वचा को इन फलों का पोषण देती हैं।

फ्रूट फेस पैक त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसे बनाने के लिए आप एक या अधिक तरह के फलों को पीसकर शहद और हल्दी मिलाकर पेस्ट बना लें। आपका फेस पैक तैयार है। फ्रूट फेस पैक हर तरह की त्वचा पर काम करता है।

त्वचा की सफाई के लिए

त्वचा का ग्लो बनाए रखने के लिए जरूरी होता है कि आप इसकी गहराई से सफाई करें। इसके लिए एक्सफोलिएशन जरूरी होता है। सारा अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए बादाम से बने मक्खन का उपयोग करती हैं। यह ऑल्मड बटर आपका किसी भी फूड स्टोर पर आराम से मिल जाएगा। आप इसे ऑनलाइन भी मंगा सकती हैं।

प्याज का रस

आपने सारा अली खान को प्याज के रस से बना शैंपू और कंडीशनर का ऐड करते हुए देखा होगा। लेकिन असल लाइफ की बात करें तो सारा खुद भी घर में बना प्याज का रस अपने बालों पर लगाना पसंद करती हैं। यह खूबसूरत बालों का यह नुस्खा इन्हें अपनी मां अमृता सिंह से मिला है।

त्वचा को बेदाग रखने के लिए

सारा अपनी स्किन को ब्रेकआउट्स और स्पॉट्स से बचाने के लिए त्वचा पर शहद लगाना पसंद करती हैं। शहद में दो खास गुण पाए जाते हैं, जो हर तरह की त्वचा पर काम करते हैं। पहला है मॉइश्चराइजेशन और दूसरा है ऐंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज। आप आधा चम्मच शहद लेकर त्वचा पर लगाएं और 20 मिनट बाद ताजे पानी से चेहरा धोकर साफ कर लें।

ऐलोवेरा जेल और नारियल पानी का पोषण

सारा अली खान अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने और प्रदूषण के असर से बचाने के लिए ऐलोवेरा जेल और नारियल पानी का उपयोग करती हैं। नारियल पानी सिर्फ पीने के काम ही नहीं आता। बल्कि इसे त्वचा पर लगाने और बालों की जड़ों में लगाने के भी कई फायदे होते हैं। ये दोनों ही त्वचा पर नैचरल क्लींजर की तरह काम करते हैं और स्किन सेल्स को हेल्दी रखते हैं। (फोटो साभार: Indiatimes/Instagram)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: