...जब उत्तराखंड के CM ने ऋषभ पंत को सरप्राइज VIDEO कॉल कर सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

हाइलाइट्स

  • भारतीय टीम विवादों के बीच दक्षिण अफ्रीका पहुंची है
  • दक्षिण अफ्रीका में बल्ले से जलवा बिखेरने को तैयार पंत
  • दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीत को बेताब भारत

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को उत्तराखंड सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। पंत इस समय दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटे हुए हैं। 24 वर्षीय पंत को राज्य की सरकार ने ब्रैंड एंबेसडर घोषित किया है।

इसकी जानकारी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए दी। सीएम ने इस दौरान पंत से वीडियो कॉल पर बात भी किया। धामी ने वीडियो को अपलोड कर लिखा, ' भारत के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक, युवाओं के आदर्श और उत्तराखण्ड के लाल श्री ऋषभ पंत जी को हमारी सरकार ने राज्य के युवाओं को खेलकूद एवं जन- स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से ''राज्य ब्रांड एंबेसडर" नियुक्त किया है।'

 

पहला टेस्ट 26 दिसंबर से खेला जाएगा
भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। सीरीज का पहला टेस्ट 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। पंत ने भी ब्रैंड एंबेसेडर बनाए जाने पर खुशी जाहिर की है।

सीएम का यूं जताया आभार
रुड़की में जन्मे बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत ने ट्वीट किया, ' धन्‍यवाद पुष्‍कर सिंह धामी सर, उत्तराखंड में लोगों के बीच खेल और आम स्‍वास्‍थ्‍य के बढ़ावे के लिए मुझे ब्रैंड एंबेसडर बनने का मौका दिया। मैं इस संदेश को फैलाने का सर्वश्रेष्‍ठ प्रयास करूंगा। खुश हूं कि आप फिट इंडिया के लिए इस तरह के कदम उठा रहे हैं।'

पंत का इंटरनैशनल क्रिकेट करियर
दिल्ली की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले पंत ने भारत की ओर से 25 टेस्ट, 18 वनडे और 41 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं। इस दौरा उन्होंने टेस्ट में 1549 रन बनाए हैं जबकि वनडे में उनके नाम 529 रन दर्ज हैं। टी20 में पंत के नाम 623 रन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: