fbpx

पाकिस्‍तान में कट्टरपंथियों ने दुर्गा मूर्ति को तोड़ा, 22 महीने में हिंदू मंदिरों पर 9वां हमला

हाइलाइट्स

  • पाकिस्‍तान में इमरान खान के शासन काल में हिंदू मंदिरों पर हमले बढ़ते ही जा रहे हैं
  • कराची में हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों की भीड़ ने हमला करके दुर्गा मूर्ति के धड़ को तोड़ा
  • इमरान खान के राज में पिछले 22 महीने में हिंदू मंदिरों पर यह 9वां बड़ा हमला है

कराची
पाकिस्‍तान को रियासत-ए-मदीना बनाने का वादा करके सत्‍ता में आए इमरान खान के शासन काल में हिंदू मंदिरों पर हमले बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा हमले में पाकिस्‍तान की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले कराची शहर में एक हिंदू मंदिर में कट्टरपंथियों की भीड़ ने हमला करके मां दुर्गा की मूर्ति के धड़ को तोड़ दिया। कट्टरपंथियों ने मंदिर में काफी तोड़फोड़ भी की है। इमरान के राज में पिछले 22 महीने में हिंदू मंदिरों पर यह 9वां बड़ा हमला है। कराची में बड़ी संख्‍या में हिंदू रहते हैं।

400 करोड़ की हेरोइन लेकर जा रही थी पाकिस्‍तानी नाव 'अल हुसैनी', गुजरात में 6 अरेस्‍ट
बताया जा रहा है कि कट्टरपंथियों ने कराची के नरियान पूरा हिंदू मंदिर पर हमला किया है। इस हमले में जहां एक मूर्ति का धड़ अलग कर दिया गया है, वहीं मां दुर्गा की दूसरी मूर्ति को काफी नुकसान पहुंचा गया है। उन्‍होंने पूरा मंदिर तहस-नहस कर दिया। पाकिस्‍तानी पत्रकार वीनगास के मुताबिक पिछले 22 महीने में यह हिंदू मंदिरों पर 9वां बड़ा हमला है। यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब सुप्रीम कोर्ट लगातार नोटिस जारी कर रहा है और इमरान खान सरकार दावा कर रही है कि वे मंदिरों की रक्षा कर रहे हैं।

 

कट्टरपंथी लगातार पाकिस्‍तान में हिंदुओं के धर्मस्‍थलों पर हमले कर रहे
हालांकि इमरान खान का यह दावा खोखला साबित हो रहा है और कट्टरपंथी लगातार पाकिस्‍तान में हिंदुओं के धर्मस्‍थलों पर हमले कर रहे हैं। अभी कुछ महीने पहले पाकिस्तान के पंजाब सूबे में गणेश मंदिर पर कट्टरपंथियों ने हमला करके मंदिर को तहस-नहस कर दिया था। इस हमले के बाद पूरी दुनिया में काफी तीखी आलोचना हुई तो प्रधानमंत्री इमरान खान ने 24 घंटे बाद चुप्पी तोड़ी थी। इमरान खान ने यह भी वादा किया है कि उनकी सरकार इस मंदिर का जीर्णोद्धार करवाएगी।

इससे पहले भी इमरान खान ने इस्लामाबाद में एक मंदिर निर्माण का वादा किया था, लेकिन कट्टरपंथियों के विरोध के कारण उन्होंने अपने वादे को तोड़ दिया था। इमरान खान ने ट्वीट कर लिखा कि रहीम यार खान के भोंग में गणेश मंदिर पर कल हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मैंने पहले ही आईजी पंजाब को सभी दोषियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने और पुलिस की किसी भी लापरवाही के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। सरकार मंदिर का जीर्णोद्धार भी करेगी। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पंजाब सूबे के मुख्य सचिव और इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (IGP) को 24 घंटे के अंदर पेश होने का हुक्म सुनाया था।