वाह क्या स्टाइल है... सिराज के भीतर घुसी रोनाल्डो की आत्मा, फुटबॉलर अंदाज में मनाया जश्न

सेंचुरियन
साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में टीम इंडिया ड्राइविंग सीट पर नजर आ रही है। इसका सारा क्रेडिट मोहम्मद शमी को जाता है, जिन्होंने पारी में पांच विकेट चटकाए और दक्षिण अफ्रीका को महज 197 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। मगर इन सबके बीच सिराज सभी का ध्यान खींचने में सफल रहे। सात समंदर पार तक इसकी चर्चा है।

क्यों चर्चा में सिराज?
दरअसल, अपनी पहली पारी में 327 रन बनाने के बाद जब भारतीय बोलर्स मैदान पर उतरे तो अलग ही रंग में नजर आए। दक्षिण अफ्रीका पर 130 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली। सिराज को भी एक विकेट मिला, उन्होंने डुसेन के रूप में दक्षिण अफ्रीका को चौथा झटका दिया। स्लिप्स पर खड़े रहाणे ने जैसे ही यह कैच लपका, सिराज की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मुंह पर अंगुली रखकर खड़े हो जाने वाले सिराज इसबार जश्न में फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के स्टाइल में दिखे।


रोनाल्डो का सीयू सेलिब्रेशन

याद हो कि पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर रोनाल्डो गोल करने के बाद मैदान के बिलकुल किनारे जाकर 360 डिग्री में घूमकर सीयू सेलिब्रेशन करते हैं। सिराज ने भी ठीक वैसा ही किया। अब इस पर फैंस लगातार रिएक्ट कर रहे हैं। वैसे सेंचुरियन में यह साउथ अफ्रीकी टीम का किसी पारी में लोएस्ट स्कोर है। इससे पहले इस मैदान पर उसका सबसे कम स्कोर 200 रन था।

किस्मत अच्छी थी मेजबानों की
मेहमान टीम के बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पा रहे थे, फिर भी उनकी किस्मत अच्छी थी जो उनका टोटल 200 के करीब पहुंच गया। दरअसल पारी की पांचवीं गेंद पर ही एल्गर को आउट करने वाले बुमरा का टखना मुड़ जाने के कारण वह पारी में ज्यादातर समय मैदान से बाहर ही रहे। बुमरा अपने छठे ओर के दौरान चोटिल होकर बाहर गए और पारी के 61वें ओवर में मैदान पर वापसी की। उन्होंने वापसी के बाद दो ओवर फेंके और एक विकेट भी निकाला। यदि वह चोटिल नहीं हुए होते तो शायद मेजबान इस स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: