बारातियों के झगड़े में टूटने जा रही थी शादी, पुलिस ने बना दी जोड़ी

हाइलाइट्स

  • गाजियाबाद पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है
  • टूट रही एक शादी को पुलिस ने अपने खर्चे पर बचा दिया
  • बारातियों के झगड़े में टूटने की कगार पर पहुंच गई थी शादी

गाजियाबाद: अक्सर विवादों में रहने वाली गाजियाबाद पुलिस इस बार एक अच्छे काम की वजह से सुर्खियों में है। इस बार पुलिस ने टूट रहे रिश्ते को अपने खर्चों से बचाया है। दरअसल, शादी के दौरान हुए विवाद के बाद पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची थी। इसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों में न केवल मेल कराया, बल्कि एक गेस्ट हाउस को खुलवाकर मंडप की व्यवस्था कराते हुए लड़का और लड़की की शादी भी कराई। इसके बाद 1500 रुपये का शगुन भी दिया।

यह मामला विजयनगर थाना क्षेत्र के बाईपास चौकी का है। पुलिस के इस काम की तारीफ हर तरफ हो रही है। बाईपास चौकी प्रभारी अंकित चौहान ने बताया कि दोनों पक्षों में विवाद हुआ था पर बाद में बात होने पर वह शादी को तैयार थे।

खाने को लेकर हुआ था विवाद, 2 के फूटे थे सिर
जानकारी के अनुसार, बाईपास क्षेत्र में गौतमबुद्धनगर से बारात आई थी। इस दौरान खाने-पीने को लेकर कुछ लोगों में झगड़ा हुआ और बात मारपीट तक पहुंच गई। इस दौरान दो बारातियों का सिर फुट गया। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इस दौरान दूल्हा और दुल्हन पक्ष को थाने में लाया गया।

पुलिस ने दिया 1500 का शगुन
बातचीत में सामने आया कि इतना कुछ होने के बाद भी दोनों पक्ष शादी को तैयार थे, लेकिन शादी वाले स्थान पर झगड़ा होने के कारण सब अव्यवस्थित हो गया था। इसके बाद पुलिस ने आगे बढ़ कर पहल की और एक गेस्ट हाउस खुलवाने का फैसला किया। गेस्ट हाउस खुलवाकर दूल्हा और दुल्हन की शादी कराई गई। दोनों को 1500 रुपये का शगुन देकर दोबारा से झगड़ा न करने की सलाह भी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: