सीएम उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे ने किया तिरंगे का अपमान? जानिए क्यों उठा सवाल

हाइलाइट्स

  • मुख्यमंत्री उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे पर गंभीर आरोप लगा है
  • गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगे का अभिवादन ना करने का आरोप है
  • यह आरोप एडवोकेट जयश्री पाटिल ने लगाया है

मुंबई: गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित किए गए ध्वजारोहण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे और बेटे (मंत्री आदित्य ठाकरे) पर आचार संहिता भंग करने का आरोप लगाया गया है। एडवोकेट जयश्री पाटिल ने यह आरोप लगाया है। इतना ही नहीं जयश्री पाटिल ने इसके खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करवाई है। आरोप है कि ध्वजारोहण के समय रश्मि ठाकरे ने तिरंगे को सैल्यूट नहीं किया। इसी प्रकार आदित्य ठाकरे को भी नियमों के विरुद्ध रेड कार्पेट पर बुलाया गया। मामले में लोकायुक्त के पास भी शिकायत की गई है।

डेल्टा को रोकेगा ओमीक्रोन का संक्रमण? ICMR की नई स्टडी से जग रही उम्मीद

क्या बोलीं जयश्री पाटिल
जयश्री पाटिल कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण के समय रश्मि ठाकरे ने तिरंगे को सैल्यूट नहीं किया था। यह आचार संहिता भंग करने का मामला बनता है।

एफआईआर दर्ज करने की मांग
शिकायतकर्ता एडवोकेट जयश्री पाटिल ने अपनी शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने तिरंगे को सलामी देते समय सिर पर गांधी टोपी नहीं पहनी थी। इस पर मेरा कोई आक्षेप नहीं है। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस पर रेड रेड कार्पेट पर जो भी गणमान्य उपस्थित होते हैं। उन्हें बिना किसी को पूछे भी तिरंगे का अभिवादन करना होता है। लेकिन मुख्यमंत्री की पत्नी ने तिरंगे को सलामी नहीं दी। क्या उन्हें संविधान मान्य नहीं है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: