'हिन्दुस्तानी भाऊ' अरेस्ट, छात्रों को प्रदर्शन के लिए उकसाने का आरोप

मुंबई पुलिस ने विकास फाटक उर्फ 'हिंदुस्तानी भाऊ' के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, हिन्दुस्तानी भाऊ पर सोमवार के दिन राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के घर के पास हुए छात्रों के प्रदर्शन में संलिप्त होने का आरोप है। हिन्दुस्तानी भाऊ पर आरोप है कि उसने छात्रों को भड़काया और छात्रों के प्रदर्शन के पीछे हिन्दुस्तानी भाऊ का भी हाथ है। भाऊ पर 10वीं और 12वीं कक्षाओं की ऑफलाइन परीक्षाएं रद्द करने की मांग को लेकर छात्रों से प्रदर्शन करने की अपील करने का आरोप है।

पुलिस ने विकास फाटक को छात्रों को प्रदर्शन के लिए उकसाने के मामले में गिरफ्तार किया है। दरअसल, महाराष्ट्र के कई इलाकों में सोमवार को 10 वीं और 12 वीं के छात्रों ने ऑफलाइन परीक्षा रद्द करने और ऑनलाइन परीक्षा लेने की मांग की थी। आरोप है कि फाटक ने छात्रों को सड़कों पर प्रदर्शन के लिए उकसाया था। इन छात्रों ने मुंबई की धारावी में स्थित राज्य के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड के बंगले का घेराव किया था। सैकड़ों की तादाद में जमा हुए छात्र-छात्राओं की भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था। मामले में गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने इस पूरी घटना की जांच के आदेश दिए थे।

कौन है हिन्दुस्तानी भाऊ
हिंदुस्तान भाऊ का असली नाम विकास पाठक है। सोशल मीडिया पर फाटक को दुनिया हिन्दुस्तानी भाऊ के नाम से जानती है। फाटक एक यूट्यूबर हैं और अपने बेबाक और अश्लील बयानों के चलते सुर्खियों पर रहते हैं। इसके अलावा भाऊ ने बिग बॉस सीजन 13 में भी भाग लिया था। इस सीजन में फाटक के अलावा इस सीजन में आसिम रियाज, शहनाज गिल और  सिद्धार्थ शुक्ला भी काफी चर्चाओं में रहे थे। इस सीजन को सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता था। सिद्धार्थ ने हार्ट अटैक के चलते पिछले साल इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: