अरुणाचल प्रदेश में आया बर्फीला तूफान, सेना की पेट्रोलिंग टीम के 7 जवान फंसे

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर (Kameng Sector) में ऊंचाई पर स्थित इलाके में हिमस्खलन होने से उसमें भारतीय सेना के कम से कम सात कर्मी फंस गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को कहा कि फंसे हुए लोगों का पता लगाने के लिए तलाश और बचाव कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि सैन्यकर्मी एक गश्ती दल में शामिल थे और वे रविवार को आए हिमस्खलन में फंस गए। भारतीय सेना (Indian Army) ने अपने बयान में बताया क‍ि अभी तलाश और बचाव कार्य जारी है। राहत कार्य में सहायता के लिए विशेषज्ञों के दल को हवाई मार्ग से पहुंचाया गया है। इलाके में पिछले कुछ दिन से मौसम खराब है और भारी बर्फबारी हो रही है।

ईडी का दावा, चन्नी के भांजे ने कबूला, पंजाब में बालू खनन और तबादलों के लिए दस करोड़ रुपए नकद मिले

 

सेना ने एक बयान में कहा कि क्षेत्र में पिछले कई दिनों से भारी बर्फबारी के साथ खराब मौसम की सूचना मिल रही है। समाचार एजेंसियों के अनुसार, पिछले कुछ दिनों से भारी बर्फबारी के साथ क्षेत्र में खराब मौसम देखा जा रहा है।

भारतीय सेना के सूत्रों ने कहा, अरुणाचल प्रदेश के कामेंग सेक्टर में हिमस्खलन की चपेट में आए सेना के गश्ती दल को बचाने के लिए बचाव अभियान जारी है। बचाव कार्यों में सहायता के लिए विशेष टीमों को एयरलिफ्ट किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: