मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ED के छापे, नेताओं के भी खंगाले जा रहे अकाउंट

नई दिल्ली

ED Raids in Mumbai: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ऐसे कई नेता जिनके तार डी कंपनी से जुड़े हुए हैं उनके प्रॉपर्टी और पैसे ट्रांजेक्शन संबंधित जांच कर रही है। शुरुआत जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि ईडी की इस कार्रवाई में कुछ अंडरवर्ल्ड भगोड़े के साथ राजनेता भी जांच के दायरे में हैं। यह ऑपरेशन नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर की गई है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की तलाशी
समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि हाल ही में दर्ज हुए मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ये तलाशी की जा रही हैं। अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र का एक नेता भी ED के रडार पर है। एजेंसी के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि मुंबई में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों से संबंधित कई ठिकानों पर ईडी तलाशी कर रही है। कुछ अंडरवर्ल्ड भगोड़े और राजनेता भी जांच के दायरे में हैं।

राजनेता भी जांच के दायरे में
बताया जा रहा है कि मुंबई और आसपास के इलाकों में कई जगहों पर इ्रडी की छापेमारी कर रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार बीते मनी लॉन्ड्रिंग मामले से जुड़े हैं जिसमें गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगी शामिल हैं। एक संपत्ति सौदा है जो जांच के दायरे में है जिसमें महाराष्ट्र के एक वरिष्ठ राजनेता भी कथित रूप से अन्य लोगों के साथ शामिल हैं।

10 जगहों पर हो रही है छापेमारी
सूत्रों के मुताबिक ईडी की एफआईआर में बताया गया है कि दाउद इब्राहिम महाराष्ट्र और आसपास संगठित अपराध ग्रुप चला रहा है। इस संगठित अपराध ग्रुप के जरिए मनी लांड्रिंग जमीनों पर अवैध कब्जे तथा अन्य आपराधिक गतिविधियां की जा रही हैं। मुंबई और आसपास के इलाके के कुल 10 जगहों पर छापेमारी हो रही है। यह छापेमारी अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: