बप्पी लहिरी का इस वजह से हुआ निधन, डॉक्टर ने बताया 1 महीने से अस्पताल में थे भर्ती

नया साल शुरू होते ही दुखभरी खबरें मिलने का सिलसिला भी शुरू हुआ। हाल ही स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का निधन हो गया था। लता जी के बाद मशहूर बंगाली सिंगर संध्या मुखर्जी (Sandhya Mukherjee) के निधन की खबर आई। और अब बप्पी लाहिरी भी इस दुनिया में नहीं रहे। बप्पी लाहिरी मुंबई के Criticare हॉस्पिटल में भर्ती थे। जैसे ही बप्पी दा के निधन की खबर मिली, किसी को भी यकीन नहीं हुआ। हर कोई यही सोचने लगा कि काश यह खबर गलत हो। लेकिन बप्पी दा के निधन की पुष्टि होते ही फिल्म इंडस्ट्री से लेकर फैंस के बीच सन्नाटा पसर गया।

Criticare हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. दीपक नामजोशी ने पीटीआई को बताया कि आखिर बप्पी लाहिरी को क्या तकलीफ थी और उनका निधन किस कारण हुआ। डॉक्टर ने कहा, 'बप्पी लाहिरी अस्पताल में एक महीने से भर्ती थे। उन्हें सोमवार (14 फरवरी) को डिस्चार्ज कर दिया गया था। लेकिन मंगलवार को उनकी हालत बिगड़ गई। बप्पी दा के परिवार ने डॉक्टर को घर पर बुलाया। बप्पी दा को तुरंत ही अस्पताल लाया गया। डॉक्टर के मुताबिक, बप्पी दा हेल्थ संबंधी काफी परेशानियों से जूझ रहे थे। उनका निधन OSA (obstructive sleep apnea) के कारण हुआ।

मुंबई में अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ED के छापे, नेताओं के भी खंगाले जा रहे अकाउंट


क्या होता है OSA?

OSA नींद पूरी न होने के कारण होने वाली एक बीमारी है। इसमें नींद के दौरान सांस लेने में बार-बार रुकावट होती है। इस वजह से न सिर्फ वजन बढ़ जाता है बल्कि ब्लड में ऑक्सिजन का लेवल भी घट जाता है।

बप्पी लाहिरी का 80 और 90 के दशक में खूब बोलबाला था। वह एकमात्र सिंगर और कंपोजर थे जिन्होंने भारतीय सिनेमा की डिस्को म्यूजिक से पहचान कराई और उसे पॉप्युलर किया। बप्पी दा ने कई फिल्मी साउंडट्रैक बनाए, जिनमें 'वारदात', 'डिस्को डांसर', 'नमक हलाल', 'डांस डांस' और 'कमांडो' शामिल हैं।

बप्पी लाहिरी ने राजनीति में भी हाथ आजमाया था। 2014 में उन्होंने बीजेपी जॉइन की। बप्पी दा को श्रीरामपुर सीट से 2014 के चुनावों में मैदान में उतारा गया था, पर वह चुनाव हार गए।

One thought on “बप्पी लहिरी का इस वजह से हुआ निधन, डॉक्टर ने बताया 1 महीने से अस्पताल में थे भर्ती

  • March 11, 2022 at 3:08 pm
    Permalink

    I will immediately clutch your rss feed as I can not find your email subscription hyperlink or newsletter service. Do you’ve any? Kindly allow me realize so that I could subscribe. Thanks.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: